• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: मिड-डे मील खाने के बाद 17 छात्र बीमार, अस्पताल में भर्ती

|

अजमेर। राजस्थान के अजमेर स्थित अर्जनपुरा इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब एक सरकारी स्कूल में दोपहर का मिड-डे मील खाने के बाद 17 छात्र बीमार हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि फिलहाल छात्रों की हालत स्थित है और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को भेजकर खाने का सैंपल मंगवाया गया।

Rajasthan 17 students of a government school in Ajmer Arjanpura fell ill after consuming mid-day meal

दरअसल, घटना शनिवार की है जब अर्जुनपुरा खालसा गांव स्थित राजकीय विद्यालय में बच्चों को सुबह दूध देने के बाद दोपहर का खाना दिया गया। इसे खाने के बाद बच्चों की हालत खराब होने लगी और उन्हें उल्टियां भी हुई। स्कूल में अचानक विद्यार्थियों की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करीब 50 से अधिक बच्चों की तबीयत खराब बताई जा रही है जबकि 17 छात्र गंभीर हैं। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जेएलएन रैफर किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फूड पॉइजनिंग की सूचना के बाद जांच के लिए स्कूल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है। पोषाहार बनाने की जगह व बर्तनों की भी जांच गई है और सैंपल को इकट्ठा कर लिया गया है। इसके अलावा स्कूल में बनाए जाने वाले पोषाहार के कच्चे माल को भी जांच टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है। वहीं, एक टीम उस दुकान पर भी पहुंची जहां से मिड-डे मील के लिए पोषाहार का समान सप्लाई किया गया था। सभी सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं। बता दें कि बच्चों के मिड-डे मील में रोज की तरह आलू की सब्जी, दाल, दूध और रोटी दी गई थी जिसे खाने के कुछ देर बाद ही छात्रों के पेट में दर्द शुरू हो गया था।

राजस्थान में इंजीनियरिंग छात्र गौरव सोनी लोगों को देता था 'स्वर्ग का टिकट', गिरफ्तारी पर चौंकाने वाला खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
17 students of a government school in Ajmer Arjanpura fell ill after consuming mid-day meal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X