• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

रावण वाले बयान पर खड़गे को मिली पार्टी के भीतर से सलाह, कहा-शब्दों का सावधानी से करें चुनाव

पीएम मोदी पर रावण वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को पार्टी के अंदर से सलाह दी गई है। गुजरात के भरूच से कांग्रेस नेता मुमताज पटेल ने कहा है कि वे शब्दों का चयन सावधानी पूर्वक करें।
Google Oneindia News

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'रावण' टिप्पणी के बाद बवाल मच गया था। वहीं, अपने इस बयान को लेकर खड़गे अपनी ही पार्टी में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। इसको लेकर पार्टी के भीतर से उन्हें सलाह दी गई है और कहा गया है कि वे अपने शब्दों का चुनाव सावधानी पूर्वक करें। क्योंकि उनका दुरुपयोग किया जा सकता है। गुजरात के भरूच से कांग्रेस नेता और सोनिया गांधी की राजनीतिक सलाहकार व अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने कहा है कि इस तरह की टिप्पणियों से बचने में ही समझदारी है।

Mallikarjun Kharge

NDTV से बातचीत के दौरान मुमताज पटेल से जब खड़गे की तरफ से पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं, उसको लेकर हमें सावधान रहना चाहिए क्योंकि शब्दों का दुरुपयोग होता है और असली संदेश खो जाता है। हालांकि, बाद में उन्होंने यह जरूर कहा कि यह सलाह कांग्रेस को ही नहीं, बल्कि सभी दलों के लिए है।

खड़गे ने PM मोदी पर कर दी थी ये टिप्पणी
कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान PM मोदी पर एक टिप्पणी कर दी थी। जिसको लेकर बवाल हो गया था। एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान खड़गे ने कहा कि मोदी जी प्रधान मंत्री हैं। अपने काम को भूलकर, वे निगम चुनाव, विधायक चुनाव, एमपी चुनाव, हर जगह प्रचार करते रहते हैं ... हर समय वे अपने बारे में बात कर रहे हैं।'ऐसे में आपको किसी और को देखने की ज़रूरत नहीं है, बस देखो मोदी और वोट'। हम कितनी बार आपका चेहरा देखते हैं? आपके कितने रूप हैं? क्या आपके रावण जैसे 100 सिर हैं? खड़गे इसी बयान पर बवाल मच गया था।

मधुसूदन मिस्त्री की टिप्पणी पर भी मच गया था बवाल
खड़गे से पहले कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने भी एक टिप्पणी कर दी थी। जिस पर बवाल मच गया था। मिस्त्री ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि भाजपा को इस चुनाव में औकात का पता चल जाएगा। उनकी इस टिप्पणी पर भी भाजपा हमलावल हो गई थी। पीएम मोदी ने उनकी इस टिप्पणी को भी कई चुनावी रैलियों में उठाया था। कलोल में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में इस बात की होड़ है कि कौन मोदी का अधिक अपमान करेगा।

कलोल में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान PM मोदी ने अन्य कांग्रेसी नेताओं की उनपर की गई टिप्पणियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि "कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि मोदी कुत्ते की मौत मरेंगे। जबकि एक दूसरे नेता ने कहा था कि मोदी हिटलर की मौत मरेंगे। कोई कॉकरोच कहता है... । पीएम मोदी ने कहा कि मुझे आश्चर्य नहीं है कि कांग्रेस मोदी का नाम लेती है, मुझे आश्चर्य होता है कि कांग्रेस को ऐसे शब्दों के इस्तेमाल पर पश्चतावा भी नहीं होता है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि मोदी का अपमान करना उनका अधिकार है।

राजनीतिक रूप से एक्टिव नहीं हैं मुमताज
मुमताज कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की बेटी हैं। वह राजनीतिक रूप से ज्यादा एक्टिव नहीं रहती हैं। यही वजह है कि उन्होंने अभी गुजरात में चुनाव भी नहीं लड़ा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव लडेंगी। हालांकि, मुमताज का कहना है कि वह चुनाव लड़ने से पहले सोचेंगी और जनता के बीच जाएंगी। इसके बाद ही चुनाव लड़ने को लेकर फैसला लेंगी।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा-गुजरात चुनाव में हमें बहुमत मिलेगा

Comments
English summary
Mallikarjun Kharge Narendra Modi ravan remarks mumtaz patel advice says Words Are Misused
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X