• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat Elections : PM ने झोंकी पूरी ताकत, इंजीनियर बनने का सपना देखने वाले दो अनाथ बच्चों से मिले, फोटो वायरल

Gujarat Elections में पीएम मोदी ने पूरी ताकत झोंक दी है। दो अनाथ आदिवासी बच्चों से मिलने की तस्वीर वायरल हो रही है। Gujarat Election pm modi met orphan brothers avi Jay Netrang Bharuch
Google Oneindia News

Gujarat Elections में पीएम मोदी ने पूरी ताकत झोंक दी है। गुजरात में चुनाव प्रचार के बीच समय निकालकर दो आदिवासी अनाथ लड़कों से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वायरल हो रही है। भरूच के नेतरंग में पीएम मोदी ने बच्चों से मुलाकात की। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों बच्चे भविष्य में इंजीनियर बनने का सपना देख रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को दोनों बच्चों की पढ़ाई पूरी कराने और घर बनवाने का आश्वासन और निर्देश दिया है।

बच्चों संग पीएम मोदी की फोटो वायरल

बच्चों संग पीएम मोदी की फोटो वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने गृह राज्य के दौरे पर हैं। रविवार को नेतरंग में दो आदिवासी अनाथ बच्चों से मिलने पहुंचे पीएम मोदी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दें कि इससे पहले एक बच्ची के साथ वीडियो वायरल हुई थी।

माता-पिता को खो चुके बच्चों से मुलाकात

माता-पिता को खो चुके बच्चों से मुलाकात

बच्चों से मुलाकात से पहले नेतरंग में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें थोड़ी देर हो गई क्योंकि उन्हें दो आदिवासी बच्चों से मिलना था, जिन्होंने छह साल पहले अपने माता-पिता को खो दिया था।

दोनों बच्चे क्या कर रहे हैं ?

दोनों बच्चे क्या कर रहे हैं ?

भाइयों अवि (14) और जय (11) के माता-पिता का छह साल पहले लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। तब से वे एक-दूसरे की देखभाल कर रहे हैं और मजदूरों के रूप में काम कर रहे हैं। तमाम कठिनाइयों के बावजूद, भाइयों ने अपनी शिक्षा जारी रखी। अवि 9वीं कक्षा में पढ़ता है जबकि जय छठी कक्षा में पढ़ाई कर रहा है।

पीएम मोदी के समर्थन का आभार

पीएम मोदी के समर्थन का आभार

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी ने दोनों बच्चों की कहानी जानने के बाद, अधिकारियों को बुनियादी सुविधाओं के साथ बच्चों के लिए एक घर बनाने का निर्देश भी दिया। नेतरंग दौरे के दौरान पीएम मोदी से मिलने के बाद दोनों भाइयों ने कहा कि वे बहुत उत्साहित हैं और पीएम मोदी के समर्थन के लिए आभारी हैं।

इंजीनियर बनना चाहते हैं दोनों भाई

इंजीनियर बनना चाहते हैं दोनों भाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों से क्या कहा ? इस संबंध में ANI की रिपोर्ट में 14 साल के अवि ने कहा, "उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं क्या बनना चाहता हूं ? मैंने उनसे कहा कि मैं एक इंजीनियर बनना चाहता हूं। पीएम ने हमें आश्वासन दिया कि वह हमारी शिक्षा की जिम्मेदारी लेंगे।" छोटे भाई जय ने कहा कि वह भी इंजीनियर बनना चाहता है। उन्होंने कहा कि उनके घर में टीवी और कंप्यूटर जैसी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। बता दें कि मोदी इससे पहले एक बच्ची से मिले जिसकी वीडियो वायरल हुई है।

ये भी पढ़ें- VIDEO : महाराष्ट्र में बल्हारशाह जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज से स्लैब गिरे, 4 लोग घायलये भी पढ़ें- VIDEO : महाराष्ट्र में बल्हारशाह जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज से स्लैब गिरे, 4 लोग घायल

Comments
English summary
Gujarat Election PM Modi met orphan brothers Avi Jay Netrang Bharuch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X