• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुकमा नक्सली मुठभेड़: पैरामिलिट्री की मदद के लिए उतरी एयरफोर्स, बचाव काम में तैनात किए MI-17

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें 5 जवान शहीद हो गए हैं और करीब 20 घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहीद होने वाले जवानों में डीआरजी के तीन और सीआरपीएफ का दो जवान शामिल है। वहीं मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है। घटना के बाद एयरफोर्स ने पैरा मिलिट्री फोर्स को सुकमा से रेस्क्यू करने के लिए अभियान शुरू किया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुठभेड़ में घायल हुए जवानों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

Indian Air Force deploys Mi 17 helicopters to help paramilitary forces in rescue operations in Sukma
    Chhattisgarh: Bijapur में Naxal Attack में 5 जवान शहीद, 3 नक्सली भी ढेर | वनइंडिया हिंदी

    डीआईजी (नक्सल ऑपरेशन) ओपी पाल ने बताया कि, सुकमा बीजापुर की सीमा पर जूनागढ़ गांव में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। अभी तक की जानकारी के अनुसार 5 जवान शहीद हुए हैं और 10 जवान घायल हुए हैं। एक महिला नक्सली का शव मिला है। नक्सलियों को काफी क्षति होने की ख़बर है। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय वायु सेना ने सुकमा में बचाव कार्यों में अर्धसैनिक बलों की मदद के लिए एमआई -17 हेलीकॉप्टरों को तैनात किया। वहीं, शहीद जवानों के शव और घायल जवानों को रेस्क्यू करने के लिए हेलीकॉप्टर भी भेजे गए। वहीं बैकअप के लिए एक्स्ट्रा फोर्स भेजी गई है। शाम तक मुठभेड़ के बारे में आधिकारिक जानकारी दिए जाने की उम्मीद है। शहीद जवानों का पोस्टमार्टम रविवार को होगा।

    राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात को बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सिलयों के साथ मुठभेड़ पर बोले बस्तर रेंज के आईजी पी सुंदरराजन, कम से कम 9 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है, 15 नक्सली घायल हुए हैं। हमें इसकी पुष्टि के लिए वक्त चाहिए, वहां पर 250 नक्सली थे।

    उन्होंने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से करीब दो हजार जवान शामिल थे।पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन तथा तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली। 10 दिन पहले 23 मार्च को नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में DRG जवानों से भरी बस में ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 14 घायल हुए थे। ब्लास्ट के दौरान बस में 24 जवान सवार थे।

    छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच चली मुठभेड़, 5 जवान शहीद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Indian Air Force deploys Mi 17 helicopters to help paramilitary forces in rescue operations in Sukma
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X