• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भेंट मुलाकात में सीएम भूपेश से आत्मानंद स्कूल की छात्रा ने पूछ लिया सवाल, सीएम ने कहा, "मैं किसान ही रहूंगा"

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजिम विधानसभा क्षेत्र के भेंट मुलाकात में चुरा के बाद फिंगेश्वर ब्लॉक पहुंचे जहां उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की इसके अलावा सीएम ने राजिम पहुंचकर सामाजिक प्रतिनिधियों से भी चर्चा की
Google Oneindia News
rajim cm bhupesh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गरियाबन्द जिले के राजिम विधानसभा में छुरा के बाद फिंगेश्वर ब्लाक में भेंट मुलाकात की जहां छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में सजी बालिकाओं ने अभिनन्दन किया। मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना की चौथी किश्त की राशि 31 मार्च से पहले दी जाएगी। यहां मुख्यमंत्री को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बालिका दीपाली ने एक सवाल किया, जिसे सुनकर सीएम हैरान रह गए थोड़ी देर बाद उन्होंने इसका जवाब भी दिया।
सीएम ने जनता बीच सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया और। फिंगेश्वर को भी विकास कार्यो की सौगात दी।

woman cm bhupesh

योजनाओं से बदली जिंदगी, महिलाओं को मिला सहारा
मुख्यमंत्री ने बताया कि रीपा कार्यक्रम अंतर्गत रोजगार के लिए आधारभूत संरचना का विकास करने युवाओं को रोजगार देने के लिए 2 करोड़ रूपए दिए हैं। मुख्यमंत्री सुपोषण योजना से लाभान्वित ग्राम बिनौरी की उर्मिला ध्रुव ने बताया से आंगनबाड़ी केंद्र में गर्म पौष्टिक भोजन मिल रहा है जिससे हीमोग्लोबिन बढ़ा है। वर्मी कम्पोस्ट बोरी में प्रिंटिंग का काम करने वाली महिला ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए बताया कि 2 लाख बोरी में प्रिंटिंग करने से 4 लाख रूपए मिला है। इससे स्वयं का घर बनाने के लिए जमीन भी खरीदा है और वह पूरे गरियाबंद जिले में बोरी की आपूर्ति करती है।

cm rajim

दीपाली ने सीएम से पूछा सवाल, सीएम बोले किसान ही रहूंगा
मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल की छात्रा दीपाली डहरिया से छत्तीसगढी में प्रश्न किया जिसका इंग्लिश में उत्तर मिला। मुख्यमंत्री से स्वामी आत्मानन्द स्कूल के छात्र ने पूछा कि आप मुख्यमंत्री बनने से पहले क्या करते थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि वे पहले भी किसान थे और आगे भी किसान रहेंगे।

cm rajim

पांडुका बनेगा उप तहसील , मनीषा को मिली आर्थिक सहायता
छुरा में रजिस्ट्रार कार्यालय इसके अलावा छुरा को अनुविभाग बनाया जाएगा। हिन्दी मीडियम स्वामी आत्मानंद स्कूल की घोषणा की गई। छुरा में आईटीआई भवन बनाया जाएगा। सीएम ने ग्राम पाण्डुका को उप तहसील बनाने की घोषणा।
सरगबुंदिया तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। ग्राम पंक्तियां में 33/11 केव्ही उपकेन्द्र का होगा निर्माण। मुख्यमंत्री ने मनीषा यादव को पढ़ाई के लिए 1 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें,, राजिम में सीएम भूपेश की भेंट मुलाकात, विधायक अमितेश शुक्ल ने किया स्वागत, क्षेत्र को मिली विकास की सौगात

फिंगेश्वर को मिली विकास कार्यों की सौगात

फणीकेश्वर नाथ शासकीय महाविद्यालय फिंगेश्वर में अतिरिक्त कक्ष निर्माण की घोषणा। फिंगेश्वर के 6 प्राथमिक और 4 माध्यमिक शालाओं में अतिरिक्त कक्ष हेतु 133.12 लाख रुपए देने की घोषणा। पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास गरियाबंद को 100 सीटर करने की घोषणा। इसके अलावा सीएम ने कोपरा नगर पंचायत बनाने की घोषणा की है। आईटीआई फिंगेश्वर को बाबा गुरुघासीदास के नाम पर करने और संस्था को 48 कम्प्यूटर देने की घोषणा की। भेण्डरी से रवेली के बीच नवीन पुल निर्माण की घोषणा। सिलयारी बाहरा से संतोषपुरी धाम ग्राम पंचायत पतोरा-पनियारी में पहुंच मार्ग बनाने की घोषणा। कासरबाय से पतोरादादर मार्ग आर डी. 1350 मी में स्थित जर्जर पुल के मरम्मत की घोषणा। हरदी-कसरबाय-बेहराबुड़ा मार्ग पर स्थित पगार नाला पर पुल निर्माण की घोषणा। कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फिंगेश्वर हेतु नवीन भवन की घोषणा। 18 गांव के पेयजल और सिंचाई सुविधा के लिए अकरबारा में बैराज निर्माण की घोषणा सीएम ने की है।

cm rajim bhent mulakat

समाजिक भवनों का होगा निर्माण, सीएम ने दी स्वीकृति
मुख्यमंत्री ने ठेठवार यादव समाज के सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, धीवर समाज को सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, ब्राम्हण समाज के सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, दिल्लीवार कुर्मी क्षत्रिय समाज के सामाजिक भवन के लिए 20 लाख रुपए, छुरा में चंद्राकर समाज के भवन के लिए 20 लाख रुपए, फिंगेश्वर और कोपरा में डड़सेना कलार समाज के सामुदायिक भवन के लिए 20-20 लाख रुपए, कायस्थ समाज के भवन के लिए 15 लाख रुपए, मुख्यमंत्री ने यादव समाज के सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख, गांडा समाज के सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख, कहार समाज के सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख, मुस्लिम समाज के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की घोषणा की।

Comments
English summary
CM Bhupesh student of Atmanand School asked a question rajim bhent mulakat, CM said, "I will remain a farmer"
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X