• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़: विधायक मोबाइल एप के जरिये लगाएंगे सवाल और सूचनाएं, विधानसभा में लागू होगा ऑनलाइन सिस्टम

छत्तीसगढ़ विधानसभा में Online सवाल लगाएंगे विधायक
Google Oneindia News

रायपुर ,28 जनवरी। कोरोना वायरस के बाद से ही लगातार पेपरलेस वर्क को तवज्जो दी जा रही है। समय के साथ बदलते कल्चर का असर छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही पर भी देखा जा रहा है अब विधानसभा में विधायक सवाल पूछने की प्रक्रिया को ऑनलाइन तरीके से पूरा करेंगे विधानसभा के आगामी बजट सत्र की तैयारियों में लगे विधायक विधायकों को मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन सूचनाएं देने और प्रश्न लगाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

vidhansabah

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ विधानसभा में विधायकों को सदन के माध्यम से सवाल पूछने और सम्बंधित विभागों की ओर से उसके जवाब मिलने के लिए अब मोबाइल फोन की जरूरत पड़ने वाली है। जो विधायक मोबाइल फ्रेंडली नहीं है ,उन्हें अब एंड्राइड फोन इस्तेमाल करना सीख लेना चाहिए। क्योंकि अब वह अपने क्षेत्र की जनता के सवालों और जवाबों के लिए मोबाइल फोन पर विधानसभा की एक एप इंस्टॉल करके ही अपने विधायकी निभा पाएंगे।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ सरकार को लगा हाईकोर्ट से झटका, रेडी टू ईट मामले में महिला स्वयं सहायता समूहों को राहत

दरअसल छत्तीसगढ़ विधानसभा कार्यालय की तरफ से कार्यवाही के एक हिस्से को ऑनलाइन स्वरूप देने की तैयारी की जा रही है। विधायकों को अब अपने सवाल ऑनलाइन सवाल पूछने की सुविधा मिलेगी। इस प्रक्रिया समझाने के लिए बकायदा एक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन भी होगा। मिली जानकारी के मुताबिक ,मार्च में प्रस्तावित बजट सत्र से में यह बदली हुई प्रक्रिया लागू हो जाएगी।छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र 2022 में प्रश्नों की सूचनाएं ऑनलाइन माध्यम से लिये जाने के लिए एक नया मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में भी 500 रूपये की दर से LPG देने की मांग,CM बघेल बोले-उत्तराखंड से तुलना ठीक नहीं

विधानसभा की सुविधा से विधायक संतुष्ट नजर आ रहे हैं कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक ने कहा कि सवाल लगाने और सूचनाएं पाने के लिए ऑफलाइन पत्राचार से नई व्यवस्था बेहतर है ,क्योंकि कई दफा देरी से पत्राचार होने से त्रुटि सुधार के लिए समय नही मिल पाता है। उन्होंने कहा कि सहायको की मदद से यह काम सभी विधायक बेहतर तरीके से कर पाएंगे। वही भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी ऑनलाइन सुविधा का स्वागत करते हुए कहा कि समय के साथ नये बदलाव होते हैं। उम्मीद है कि नई प्रक्रिया सुविधाजनक साबित होगी।

Comments
English summary
Chhattisgarh: MLAs will put questions and information through mobile app, online system will be implemented in the assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X