• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़: पूर्व आईएएस और भाजपा नेता ओपी चौधरी पर FIR

छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस और बीजेपी नेता ओपी चौधरी पर एफआईआर दर्ज हुई है। भाजपा नेता पर कोरबा जिले में कोयला खदान से कोयला चोरी का फ़र्ज़ी वायरल वीडियो करने पर अपराध दर्ज किया गया है।
Google Oneindia News

कोरबा, 11 जून। छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस और बीजेपी नेता ओपी चौधरी पर एफआईआर दर्ज हुई है। भाजपा नेता पर कोरबा जिले में कोयला खदान से कोयला चोरी का फ़र्ज़ी वायरल वीडियो करने पर अपराध दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने अपने ट्विटर हेंडल से एक वीडियो वायरल किया था, जिससे कोयला खदान से चोरी होते दिखाया गया था कि चौधरी ने लिखा था कि यह कोयला चोरी का यह वीडियो गेवरा माइंस का है। जिसके बाद जनता में प्रशासन के विरुद्ध चर्चाये होने लगी थी।

H

इस वीडियो के सामने आने के बाद जमकर राजनीतिक बयानबाजियां हुई। पुलिस विभाग की किरकिरी होती देख बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने वीडियो की सत्यता परखने के लिए विशेष टीम का गठन किया जिसमे इसे फर्जी पाया गया है।

FIR से नेता प्रतिपक्ष भड़के

इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भाजयुमो सहप्रभारी पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा है कि बदलापुर की राजनीति, सच सामने लाने वालों का दमन और दामन पर दाग ही भूपेश बघेल सरकार की पहचान है। क्या राजनीतिक संरक्षण में कोरबा में संगठित कोयला चोरी हो रही है जो भाजपा नेता ओपी चौधरी पर मुकदमा लादा गया है?
यह भी पढ़ें मोदी सरकार के फैसले से छत्तीसगढ़ में धान की एमएसपी बढ़ी 100 रुपए, सीएम भूपेश बघेल ने बढ़ोतरी को बताया कम

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि जिस जिले में सरकार के मंत्री स्वयं सरकार के अंग कलेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं, जहां खुलेआम कोयला चोरी, डीजल चोरी के लिए गैंगवार हो रहा है, जिस जिले में गब्बर सिंह टैक्स के चर्चे आम हैं, वहां माफियाओं पर अंकुश कसने की बजाय माफिया की पोल खोलने के तरीके पर एफआईआर दर्ज करके यह सरकार साफ बता रही है कि वह माफियाओं के खिलाफ कोई आवाज बर्दाश्त नहीं करने वाली ।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने आगे कहा कि कितनी गंभीर बात है कोरबा जिले से जुड़े मंत्री जयसिंह अग्रवाल जिला कलेक्टर रानू साहू पर बकायदा पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाते हैं, उस विषय पर सरकार एफआईआर दर्ज करना तो दूर संज्ञान ही नहीं लेती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यह साफ करें कि अगर कलेक्टर दोषी है तो क्या उन पर सख्त कार्रवाई करेंगे और अगर कलेक्टर पाक साफ हैं तो उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाने वाले मंत्री को बर्खास्त करें।

यह भी पढ़ें हरियाणा की राज्यसभा सीटों पर कांग्रेस की हार, पूर्व सीएम रमन सिंह ने दी सीएम भूपेश को हार की बधाई

Comments
English summary
Chhattisgarh: FIR on former IAS and BJP leader OP Chaudhary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X