• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों की याद में बनेगा स्टेडियम, सीएम चन्नी ने की 1 करोड़ देने की घोषणा

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 23 अक्टूबर। केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले किसानों की याद में एक खेल स्टेडियम बनाया जाएगा। यह स्टेडियम श्री चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र के गांव हरिपुर उर्फ रोडमाजरा गांव में बनाया जाएगा। स्टेडियम के निर्माण के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

Charanjit Singh Channi

चमकौर साहिब के लिए 1,000 करोड़ की योजनाओं का ऐलान
पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले राज्य सरकार एक्टिव मोड में आ गई है। जनहित में धड़ाधड़ फैसले लिए जा रहे हैं। सोमवार को सीएम चन्नी ने चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों के लिए 1000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की घोषणा की। चन्नी ने चमकौर साहिब प्रखंड के 75 गांवों की पंचायतों को 60 करोड़ रुपये के चेक भी बांटे। उन्होंने सांकेतिक रूप से लंबित बकाया बिजली बिलों की प्रतियां जलाकर लोगों को बिजली बिल माफ करने को भी कहा। बता दें कि राज्य सरकार ने 2 किलोवाट तक बिजली लोड वाले सभी उपभोक्ताओं का बकाया माफ करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: भारत की ओर से ऑस्कर 2022 के लिए भेजी जाएगी तमिल फिल्म 'कूझंगल', आधिकारिक रूप से हुई घोषणा

चमकौर साहिब में विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी

संधूआं, गग्गन, भैरों माजरा, बेला, वाजिदपुर और महतोत गांवों में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए चन्नी ने कहा, 'मैं लगातार तीसरी बार इस निर्वाचन क्षेत्र से मुझे चुनने के लिए आप सभी का आभारी हूं, जिसके बाद अब कांग्रेस आलाकमान ने मुझे मुख्यमंत्री पद से नवाजा।' उन्होंने कहा कि चमकौर साहिब के इस पिछड़े क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। गौरतलब है कि अगले साल पंजाब में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Comments
English summary
Stadium to be built in Chamkaur Sahib in memory of farmers killed during farmers' movement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X