धुव्र तलाती : इस 10 साल के बच्चे का आईक्यू आइंस्टीन और हॉकिन्स से भी है ज्यादा !

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आप अगर यह सोचते हैं कि दुनिया में अल्बर्ट आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिन्स से ज्यादा आईक्यू किसी का नहीं है तो आप गलत हैं। जी हां, लंदन के ध्रुव तलाती ने मेंसा के आईक्यू टेस्ट में सर्वाधिक नंबर अर्जित किए हैं। उनका इंटेलिजेंस टेस्ट में 162 का स्कोर है। यह स्कोर हासिल करने के साथ ही आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिंगस को भी इंटेलिजेंस के मामले में पीछे छोड़​ दिया है। 12 साल की लड़की का IQ आइंस्‍टीन से तेज

dhruv talati iq mensa 162

धुव्र तलाती ने मेंसा का केटल III बी पेपर जुलाई में दिया थाा और इसमें उन्होंने 162 स्कोर किया है। ध्रुव का आईक्यू आइंस्टीन और हॉकिंन्स से 2 नंबर ज्यादा है। इस तरह से वह सर्वाधिक आईक्यू स्कोर पाकर दोनों महान वैज्ञानिकों से भी आगे निकल गए हैं। छोटी ड्रेस पर अश्लील कॉमेंट करने वालों को बीबीसी की महिला प्रेजेंटर ने ऐसे दिया करारा जवाब

10 साल के धुव्र अब दुनिया के सर्वाधिक बुद्धिमान लोगों की कतार में शामिल हो गए हैं। वह बार्किंगसाइड में फुलुवड प्राइमरी स्कूल के छात्र हैं। उनका मानना है कि टेस्ट मुश्किल नहीं था बल्कि समय चुनौती बना।

मेंसा दुनिया की सबसे पुरानी और बड़ी हाई आईक्यू सोसायटी है। ध्रुव क्रिकेट और टेनिस के भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह बड़े होकर रोबोटिक एक्सपर्ट बनने की ख्वाहिश रखते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Viral news story : Dhruv Talati, a 10 year old boy from Barkingside in Ilford, London has achieved a maximum possible score of 162 in Mensa's Cattell III B Paper in July 2016 - beating Einstein's and Stephen Hawking's score of 160.
Please Wait while comments are loading...