• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़: अमित जोगी ने शुरू की "जोगी जनअधिकार पदयात्रा", JCCJ को दोबारा स्थापित करने की कवायद

छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ यानि जोगी कांग्रेस को एक बार फिर जीवित करने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी पदयात्रा का आगाज़ किया।
Google Oneindia News

Jogi Jan Adhikar padytara: राहुल गांधी की अगुवाई में जहां शनिवार को मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए,वही छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ यानि जोगी कांग्रेस को एक बार फिर जीवित करने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी पदयात्रा का आगाज़ किया । गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस से अलग होने के बाद 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन किया था,जिसमे बसपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़कर कुछ हद तक सफलता भी पाई थी,लेकिन अजीत जोगी के निधन के बाद पार्टी पूरी तरह बिखर गई।

मल्हार से शुरू हुई पदयात्रा ,साथ दिखीं ऋचा जोगी

मल्हार से शुरू हुई पदयात्रा ,साथ दिखीं ऋचा जोगी

शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के मल्हार में मां डिड़िनेश्वरी देवी की पूजा-अर्चना कर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अमित जोगी ने जन अधिकार यात्रा शुरू की। इस दौरान अमित जोगी ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर हमला बोलते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में बीते 19 साल से वादा खिलाफी और भ्रष्टाचार करने वाली सरकार चल रही है। भाजपा- कांग्रेस दोनों ही दलों में जनता से वादा खिलाफी करने की होड़ मची है।

छत्तीसगढ़ में सरकार नहीं सिर्फ फोटो बदलती है। अमित जोगी ने कहा कि भारत के बाकी कई प्रदेशों में क्षेत्रीय दल की सरकार आ गई है तो इस दफा छत्तीसगढ़ की जनता ने भी देख लिया है, उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को मौका दे चुकी है। इस बार ऐसी क्षेत्रीय पार्टी को अवसर देगी, जिसका संचालन छत्तीसगढ़ से होगा ,दिल्ली से नहीं।अमित जोगी के साथ उनकी पत्नी ऋचा जोगी ने मल्हार से पदयात्रा शुरू की है ।

पार्टी को फिर जिन्दा करेंगे अमित जोगी

पार्टी को फिर जिन्दा करेंगे अमित जोगी

राहुल गांधी देश में एक बार फिर से कांग्रेस की वापसी कराना चाहते हैं। इसी मंशा के साथ वह देशभर में कांग्रेस की भारत जोड़ो पदयात्रा पर निकले हुए हैं। ठीक इसी तरह अमित जोगी 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपनी पार्टी को पुर्नजीवित करने के मिशन पर निकल रहे हैं। जोगी कांग्रेस यानि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ "जोगी जन अधिकार पदयात्रा' निकाल रही है। इसकी अगुवाई पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी खुद कर रहे हैं। यात्रा का प्रथम चरण 300 किलाेमीटर का होगा।

गुरु घासीदास जी की 266 वीं जयंती पर होगा यात्रा का प्रथम चरण समाप्त

गुरु घासीदास जी की 266 वीं जयंती पर होगा यात्रा का प्रथम चरण समाप्त

अमित जोगी ने बताया कि 2023 के विधानसभा चुनाव में करीब सालभर बचा हैं। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अभी से "जोगी जन अधिकार' पदयात्रा के ज़रिये अपने चुनावी मिशन का आगाज़ करने जा रही है। जोगी ने कहा कि वह खुद इस यात्रा का नेतृत्व करेंगे और छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लोगो तक पहुंचकर पार्टी और उसके मकसद का प्रचार करेंगे।

उन्होंने का कि करीब 300 किलोमीटर के प्रथम चरण में वह 6 विधानसभा क्षेत्रों मस्तूरी, अकलतरा, पामगढ़, जैजैपुर, चंद्रपुर और बिलाईगढ़ का दौरा करेंगे। वही बाबा गुरु घासीदास जी की 266 वीं जयंती के दिन 18 दिसंबर को गिरौदपुरी में पदयात्रा का प्रथम चरण समाप्त होगा। अमित जाेगी का कहना है कि वह इस पदयात्रा के जरिये बूथ स्तर पर युवाओं को पार्टी जोड़कर उसमे नई ऊर्जा भरेंगे।

भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ बनाएंगे माहौल

भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ बनाएंगे माहौल

अमित जोगी ने इस पदयात्रा के माध्यम से भाजपा और कांग्रेस की विफलताओं को भी जनता के बीच गिनाएंगे। उनका कहना है कि दिल्ली से संचालित होने वाले यह दोनों राष्ट्रीय दल छत्तीसगढ़ को मात्र वोट के बदले खोट देने का काम करते रहे है। उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में पूरी तरह निष्क्रिय हो चुकी है,जबकि कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी ने जनता का भूपेश सरकार से मोह भंग किया है। इसलिए तीसरे विकल्प के तौर वह जनता क बीच जाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें पुरानी पेंशन पर केंद्र और छत्तीसगढ़ के बीच गतिरोध बरकरार, सीएम भूपेश बघेल ने फिर मांगे NPS के 17,240 करोड़

Comments
English summary
Chhattisgarh: Amit Jogi starts Jogi Janadhikar Padyatra, exercise to re-establish JCCJ
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X