• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों में जुटी ओडिशा सरकार, संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित की समिति

|

भुवनेश्वर, मई 17। भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की चेतावनी जारी कर दी गई है। एक्सपर्ट का मानना है कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे अधिक संक्रमण की जद में आ सकते हैं। ऐसे में सभी राज्य सरकारें इसकी तैयारियों में जुट गई हैं। ओडिशा सरकार ने भी इस चेतावनी के बाद तीसरी लहर के लिए कमर कस ली है। राज्य सरकार ने बच्चों में संक्रमण की संभावना को देखते हुए एक समिति का गठन किया है। इस समिति में आठ सदस्य हैं, जो तीसरी लहर के लिए तैयारियों से संबंधित सुझाव देगी।

Odisha

DMET की अध्यक्षता में बनी समिति

ओडिशा सरकार के द्वारा बनी इस समिति की अध्यक्षता DMET करेगी। ये समिति बुनियादी ढांचे में वृद्धि और मानव संसाधन के प्रशिक्षण आदि पर उपाय सुझाएगी। इसके अलावा ये समिति कोरोना मैनेजमेंट के तहत बाल बच्चों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक एसओपी भी तैयार करेगी। इस समिति के सदस्य हैं- प्रो. (डॉ.) जे.एन. बेहरा, अधीक्षक SVPPGIP, डॉ. निहार राय, प्रमुख, क्षेत्रीय कार्यालय डब्ल्यूएचओ ओडिशा, सौरव भट्टाचार्य, यूनिसेफ, भुवनेश्वर, डॉ. एस.आर. बिस्वाल, सचिव आईएपी। ये समिति राज्य सरकार को टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना की आने वाली लहरों से निपटने के लिए रणनीतियों का मार्गदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें: ओडिशा में औसतन कोरोना के 20 मरीज रोजाना तोड़ रहे हैं दम, फिर क्यों श्मशान घाटों का विस्तार करा रही है सरकार?ये भी पढ़ें: ओडिशा में औसतन कोरोना के 20 मरीज रोजाना तोड़ रहे हैं दम, फिर क्यों श्मशान घाटों का विस्तार करा रही है सरकार?

English summary
Odisha govt Gears Up To Prevent Possible Spread Of Covid-19 Among Children
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X