• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

2023 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का गांवों में युवाओं और महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर फोकस

2023 विधानसभा चुनाव से पहले एमपी में BJP प्रदेश भर में सोशल मीडिया के जरिए केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के लिए युवाओं और महिलाओं पर फोकस कर रही है।
Google Oneindia News

मध्य प्रदेश में भाजपा प्रदेश भर में सोशल मीडिया के जरिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के लिए युवाओं और महिलाओं पर फोकस कर रही है। इसलिए पार्टी द्वारा विधानसभा और मंडल स्तर पर दिए जाने वाले प्रशिक्षण में संगठन विस्तार के साथ इस बात की जानकारी अवश्य रूप से देने के लिए कहा गया है कि ग्रामीण स्वराज में महिलाओं व युवाओं की भागीदारी किस हद तक जरूरी है। संगठन द्वारा महिलाओं और युवाओं को संगठन के कामों से जोड़ने के लिए बूथ स्तर के 2 युवाओं को दी जाने वाली ट्यूशन मीडिया की ट्रेनिंग को असरकारी माना जा रहा है।

एमपी BJP का गांवों में युवाओं, महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर फोकस

प्रदेश संगठन के सभी जिलों और मंडल अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि 15 दिसंबर तक प्रशिक्षण वर्ग के कार्यक्रम पूरे करना है इस प्रशिक्षण में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के निर्वाचित प्रतिनिधियों को भी बुलाया जा रहा है। बीजेपी की 5 और 6 दिसंबर को होने वाली बैठक में प्रदेश अध्यक्षों के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी को भी बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में पहले दिन एमपी समय अन्य राज्यों के संगठनात्मक कार्यक्रमों की समीक्षा होगी प्रदेश अध्यक्ष अपनी टीम के साथ संगठन के काम और कार्यक्रमों पर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसके बाद चुनावी रणनीति के बारे में प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अपनी रिपोर्ट देंगे।

जनपद और जिला स्तर पर चल रहे प्रशिक्षण वर्ग

उधर बीजेपी द्वारा पंचायत और नगरी निकाय चुनाव में पार्टी के समर्थन से निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों और नगरी निकाय के पार्षदों, नगर पालिका नगर परिषद अध्यक्ष युवा उपाध्यक्ष को ट्रेनिंग देने का काम शुरू किया जा रहा है इन कार्यक्रमों में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी रहेगी। जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर ट्रेनिंग दी जा रही है।

ये भी पढ़ें :बैतूल में CM Shivraj का दिखा एक्शन, माइनिंग सहित 4 ऑफिसरों को किया सस्पेंड, बोले- चलेगा जनता का राजये भी पढ़ें :बैतूल में CM Shivraj का दिखा एक्शन, माइनिंग सहित 4 ऑफिसरों को किया सस्पेंड, बोले- चलेगा जनता का राज

Comments
English summary
2023 assembly elections BJP focus on increasing the participation of youth women in villages
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X