• search
बस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बस्ती: STF ने एनकाउंटर में बदमाश फिरोज पठान को किया ढेर, डेढ़ लाख का था इनामी

|

बस्ती। प्रयागराज जिले का शातिर बदमाश और डेढ़ लाख का इनामी फिरोज पठान एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया। एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट ने सोमवार सुबह 6 बजे बस्ती जिले के महादेव बाजार इलाके में फिरोज पठान को घेर लिया था। एसटीएफ टीम से खुद को घिरा देख फिरोज पठान ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। जवाब में एसटीएफ की ओर से भी फायरिंग की गई, जिसमें फिरोज पठान बुरी तरह से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

STF Gorakhpur unit shot dead wanted criminal Firoz Pathan

एसटीएफ का एक जवान भी हुआ घायल

बस्ती एसपी शिव हरी मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि प्रयागराज का शातिर बदमाश फिरोज पठान उर्फ फिरोज अब्दुल अपने एक साथी से मिलने जा रहा है। इसके बाद एसटीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस ने घेराबंदी की। इस दौरान दो युवक बाइक से आते दिखे। रोकने पर वे नहीं रुके। इसके बाद पीछे बैठा युवक बाइक से उतर गया और दूसरा युवक बाइक लेकर भाग गया। इस दौरान एक अपराधी ने गोली चला दी। इससे एसटीएफ का एक जवान घायल हुआ है।

इलाज के दौरान हुई फिरोज की मौत

एसटीएफ की तरफ से जवाबी फायरिंग में बदमाश को तीन गोलियां लगी। उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक बदमाश की शिनाख्त फिरोज पठान के रूप में हुई है। फिरोज पठान से बरामद बैग में एक 9 एमएम की कार्बाइन, एक 32 बार की पिस्टल और एक देसी तमंचा बरामद हुआ है। एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश के मुताबिक, फिरोज मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला है और उसका परिवार कुछ साल पहले प्रयागराज में बस गया था। आपराधिक प्रवृत्ति के फिरोज ने बीते दिनों फरेंदा और बस्ती में बैंक लूट को अंजाम दिया था, कौशांबी में ग्राहक सेवा केंद्र पर लूट की थी।

महारष्ट्र में था फिरोज का ठिकाना

महाराष्ट्र के ठाणे में भी एक फिरोज़ का ठिकाना था। प्रदेश में जब दबाव बढ़ता तो वह मुंबई भाग जाता था। फिरोज़ पर गोरखपुर से एक लाख और प्रयागराज रेंज से 50 हज़ार का इनाम था। फिरोज के एनकाउंटर में शामिल एसटीएफ टीम को एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने 2 लाख का इनाम और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:- डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन पर अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार को घेरा, कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
STF Gorakhpur unit shot dead wanted criminal Firoz Pathan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X