• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

निगम के खोदे गड्ढे में आप गिर जाएं और चोट लग जाए तो मिलेगा मुआवजा, गुजरात में देना ही पड़ गया

|

Gujarat News , अहमदाबाद। किसी भी नगर निगम द्वारा बनाई सड़क पर यदि आपके साथ गलतीवश दुर्घटना हो जाती है और आप ये साबित कर देते हैं तो आपको ​मुआवजा मिल सकता है। जी हां, गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाले देवेंद्र शाह को एक लाख 40 हजार रुपए का मुआवजा दिलवाया गया है। देवेंद्रभाई को यह मुआवजा अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन नगर निगम द्वारा मिला, जिसके बाद वह संतुष्ट हो गए। साथ ही, देवेंद्र ने अन्य शहरवासियों को अपने अधिकारों के लिए जागृत होने को कहा है। बता दें कि, मानसून के दौरान अहमदाबाद में देवेंद्र सड़क पर खुदे गड्ढे में गिर गए थे और चोटें आई थीं। उन्होंने नगर निगम को दोषी बताते हुए मुआवजे के लिये दावा किया था। दो साल बाद उनका दावा मंजूर हुआ औऱ चेक मिल गया है।

ahmedabad municipal corporation provides compensation of Rs 1.40 lakhs to a victim

अब देवेंद्र का कहना है कि नगर निगम की कोई चूक है तो आपको मुआवजा मिल सकता है। निडर होकर सामना करो और दावा ठोको। हालांकि ये मुआवजा उनको नगर निगम से नहीं लेकिन रास्ता बनाने वाले रोड कोंट्रैक्टर से मिला है। वह कहते हैं कि 28 अगस्त 2017 के दिन मैं उस्मानपुरा इलाके से गुजर रहा था। सड़कें पानी के कारण क्षतिग्रस्त हो गईं थी। इस सड़क पर एक बड़ा गड्ढा था, जिसमें पानी भरा गया था। मैं अपनी एक्टिवा के साथ उसी गड्ढे में गिर गया। पसलियों और हाथों पर फ्रैक्चर हो गया और डॉक्टर ने 65 दिनों तक आराम करने के लिए कहा। इस दौरान मेरा कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया।

इस कठिन समय के दौरान, देवेंद्र भाई के बेटे और उनके दोस्त ने अहमदाबाद के नगर निगम से मुआवजा लेने की सलाह दी और देवेंद्र भाई ने अहमदाबाद नगर निगम को एक लिखित नोटिस भेजा और दो लाख रुपये का मुआवजा मांगा। देवेंद्र शाह ने नोटिस में उल्लेख किया कि वह अहमदाबाद महानगर पालिका के कर का भुगतान करते हैं, जिसमें उन्हें उचित मात्रा में सड़क जल निकासी जैसी बुनियादी सुविधाएं नहीं मिलती हैं। बहरहाल अहमदाबाद में देवेंद्र शाह को मुआवजा मिल गया है।

पढ़ें: एकतरफा प्यार में पागल ननदोई आग लगाकर गर्भवती महिला से चिपक गया, झुलसने पर बोला- मुझसे पैसे ऐंठे थे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ahmedabad municipal corporation provides compensation of Rs 1.40 lakhs to a victim
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X