• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना के विकास को संसद में पेश करेंगे टीआरएस सांसद

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में पिछले आठ सालों में राज्य में हुए विकास को दिखाने का फैसला किया है।
Google Oneindia News
andhra

हैदराबाद,7 दिसंबर: तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में पिछले आठ सालों में राज्य में हुए विकास को दिखाने का फैसला किया है। टीआरएस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने संसद के शीतकालीन सत्र की रणनीति बनाने के लिए सोमवार को प्रगति भवन में सांसदों के साथ बैठक की। हैदराबाद में मौजूद छह सांसदों ने बैठक में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने पार्टी सांसदों को संसद के दोनों सदनों में तेलंगाना के विकास को प्रदर्शित करने का निर्देश दिया।

"केंद्र सरकार ने शीतकालीन सत्र में केवल 17 बैठकों में 16 विधेयकों को पेश करने का प्रस्ताव रखा। यानी बिलों पर चर्चा की गुंजाइश ही नहीं बचेगी. टीआरएस के एक सांसद ने कहा, इन विधेयकों पर हमारी प्रतिक्रिया मुद्दा आधारित होगी और यह इस बात पर निर्भर करता है कि कोई विशेष विधेयक तेलंगाना के लिए उपयोगी होगा या नहीं। टीआरएस सांसद आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत दिए गए लंबित आश्वासनों को भी उठा सकते हैं।

वे समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ भी फ्लोर कोऑर्डिनेशन कर सकते हैं। देश भर में प्रस्तावित भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को बढ़ावा देने के लिए टीआरएस सांसदों के लिए संसद के दोनों सदनों में तेलंगाना के विकास कार्यों को उजागर करना आवश्यक है। रविवार को महबूबनगर में एक बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की विफलता के कारण तेलंगाना की जीएसडीपी उम्मीद के मुताबिक नहीं बढ़ी है।

Comments
English summary
TRS MPs to present Telangana's development in Parliament
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X