• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना सरकार ने गडवाल जिले में मुफ्त दवाएं, चश्मा और केसीआर किट का वितरण किया शुरू

हैदराबाद,27 नवंबरः तेलंगाना सरकार ने गडवाल जिले में विभिन्न योजनाओं और पहलों के तहत दवाओं, चश्मे और केसीआर किट का वितरण शुरू कर दिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार गर
Google Oneindia News

हैदराबाद,27 नवंबरः तेलंगाना सरकार ने गडवाल जिले में विभिन्न योजनाओं और पहलों के तहत दवाओं, चश्मे और केसीआर किट का वितरण शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी कि के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार गरीबों को लाभ पहुंचाने के लिए कल्याणकारी योजना के एक हिस्से के रूप में मुफ्त दवाएं प्रदान करती है। गडवाल के उप जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (डीएचएमओ) डॉ. सिधप्पा ने कहा कि राज्य प्रशासन सभी प्रकार की दवाओं का नि:शुल्क वितरण कर रहा है। हमारी आशा कार्यकर्ता इसे गांवों में वितरित करती हैं। साथ ही, सरकार द्वारा 'कांति वेलुगु' पहल के तहत, हम अगले साल से जरूरतमंदों को मुफ्त चश्मा प्रदान करेंगे।

k chandrasher rao

" डॉ. सिधप्पा ने कहा उन्होंने कहा, "हम एक केसीआर किट भी प्रदान कर रहे हैं, जिसमें एक मां और उसके नवजात शिशु के लिए सभी आवश्यक वस्तुएं हैं।" उन्होंने कहा कि केसीआर किट के अलावा, सरकार लड़कों के माता-पिता को 12,000 रुपये और बच्चियों के लिए 13,000 रुपये का एकमुश्त अनुदान भी दे रही है। रजत पदक अधिकारियों ने कहा कि गडवाल जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) के माध्यम से मंडलों को दवाओं की आपूर्ति की जा रही है, उन्होंने कहा कि गडवाल जिले में 10 पीएचसी और 5 शहरी केंद्र हैं।

डीएमएचओ स्टोर, गडवाल के फार्मासिस्ट हनुमंत रेड्डी ने कहा, "हम महबूबनगर से अपनी दवा की आपूर्ति प्राप्त करते हैं और उन्हें वितरण के लिए सभी पीएचसी में पहुंचाते हैं। हमारे पास सभी सामान्य दवाएं हैं और एनसीडी (गैर-संचारी रोग) के लिए हैं।" रेड्डी ने कहा, "हमारे पास कोविड और वीटीएम किट के लिए रैपिड टेस्ट का भी प्रावधान है। हमारे पास मास्क, सैनिटाइजर और पीपीई किट के अलावा 'कांति वेलुगु' पहल के तहत वितरण के लिए चश्मा भी है।"

Comments
English summary
Telangana government begins distribution of free medicines, spectacles and KCR kits in Gadwal district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X