India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Andhra Pradesh: स्कूली बच्चों को मिलेगी अंडे, मूंगफली और गुड़ की चिक्की

|
Google Oneindia News

विजयवाड़ा, 04 जुलाई। आंध्र प्रदेश सरकार ने बच्चों के कुपोषण को दूर करने के लिए अब स्कूलों में विशेष व्यवस्था करने जा रही है। राज्य के स्कूलों में संचालित मध्याह्न भोजन योजना जगन्ना गोरमुद्धा योजना के तहत अब सरकार ने जगन्ना गोरुमुद्धा योजना के तहत मध्याह्न भोजन करने वाले सभी छात्रों को अंडे और मूंगफली गुड़ की चिक्की की आपूर्ति करने का आदेश जारी कर दिया है। सरकार का मानना है कि इससे स्कूलों में पढ़ने जाने वालों बच्चों में कुपोषण की समस्या का कम किया जा सकेगा।

Jagananna Gorumuddha scheme

आंध्र प्रदेश में राज्य सरकार ने भले ही वे स्कूलों में मध्याह्न भोजन के साथ जगन्ना गोरुमुद्धा योजना के तहत स्कूलों में सभी छात्रों को अंडे और मूंगफली गुड़ की चिक्की की आपूर्ति करने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में मध्याह्न भोजन एवं स्कूल स्वच्छता निदेशक बीएम दीवान मायदीन ने राज्य के सभी डीईओ को नए शैक्षणिक सत्र से सभी प्रधानाध्यापकों को मध्याह्न भोजन के हिस्से के रूप में सभी छात्रों को अंडे और चिक्की उपलब्ध कराया जाने की निर्देश दिए गए हैं।

पूर्व सीएम ठाकरे के लिए कैमरे पर उमड़ा प्यार नहीं टिक सका, शिवसेना विधायक ने वक्त पर बदल लिया पाला पूर्व सीएम ठाकरे के लिए कैमरे पर उमड़ा प्यार नहीं टिक सका, शिवसेना विधायक ने वक्त पर बदल लिया पाला

इससे पहले सरकार ने जिला शिक्षा अधिकारियों को मध्याह्न भोजन लेने वाले स्कूली बच्चों को पांच दिन के लिए अंडे और तीन दिन के लिए मूंगफली गुड़ की चिक्की उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। अब सरकार ने राज्य के सभी स्कूली बच्चों द्वारा पोषण की मात्रा बढ़ाने के लिए स्कूलों में सभी छात्रों को समान प्रदान करने का निर्णय लिया है।

Comments
English summary
School children will get egg and chikki in meal Andhra Government will arrenge By the year 2022-23
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X