• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भारत जोड़ो यात्रा' की वजह से चार दिन बंद रहेंगे ये रूट : गहलोत सरकार

Google Oneindia News

Rajasthan: राजस्थान के कोटा से झालावाड़ जाने वाले वाहन चालकों और आमजन के लिए जरूरी सूचना हैं। 4 से 8 दिसंबर तक NH-52 यानी कोटा -झालावाड़ हाईवे रूट बंद रहेगा। लिहाजा इस रूट से जाने वाले लोगों को इन चार दिनों के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाना होगा, जो कोटा-बारां- खानपुर-झालावाड़ है। दरअसल यह रूट डायवर्ट प्रशासन ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर किया हैं। यह कहा जा रहा है कि राहुल गांधी की यात्रा के चलते होने वाले रूट डायवर्शन से 5 दिन तक आम लोगों की मुश्किल भी बढ़ेगी। उन्हें हैवी ट्रैफिक जैसी समस्या का भी सामना करना पड़ेगा।

गहलोत सरकार

मध्यप्रदेश से झालावाड़ जिले में एंटर करेगी यात्रा

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान रूट फाइनल हो चुका है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को मध्यप्रदेश से झालावाड़ जिले में एंटर करेगी। 7 दिसंबर को कोटा सिटी में यात्रा आएगी। यात्रा कोटा-झालावाड नेशनल हाइवे 52 से होकर गुजरेगी। इसी के चलते प्रशासन ने नेशनल हाइवे पर डायवर्ट की योजना बनाई है। जिस दिन यात्रा झालावाड़ में 4 दिसंबर को आएगी। उसी दिन कोटा से झालावाड़ यह सड़क मार्ग बंद रहेगा। 8 दिसंबर को यात्रा हाइवे से निकल जाएगी। उसके बाद रूट को फिर से खोला जाएगा।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान का ट्रैफिक मैनेजमेंट एक बड़ा चैलेंज होगा। हालांकि प्रशासन का कहना है कि वो रूट डायवर्ट की जानकारी आमजन को अपडेट करता रहेगा, आमजन को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए ट्रैफिक कांस्टेबल की भी पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना हैं कि जिस दिन इस रूट से भारत जोडो यात्रा गुजरेगी, उस दिन लोग कोटा-बारां- खानपुर-झालावाड़ से जा सकते हैं। इस रूट के जरिए उनकी यात्रा सुगम रहेगी। 8 दिसंबर को बूंदी जिले से होती हुई यात्रा सवाई माधोपुर की तरफ निकल जाएगी। इसके बाद दौसा और फिर अलवर होकर यात्रा हरियाणा चली जाएगी।

Rajasthan: मेहसाणा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम गहलोतRajasthan: मेहसाणा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम गहलोत

Comments
English summary
This route will remain closed for four days due to Bharat Jodo Yatra said Ashok Gehlot government.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X