• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: हाई सिक्योरिटी नई जेल का होगा निर्माण, मान सरकार ने बनाई योजना

पंजाब में नई हाई सिक्योरिटी जेल के निर्माण की मान सरकार ने योजना बनाई है। ये जेल नवांशहर के करीब हाई सिक्योरिटी जेल कई एकड़ों में बनाई जाने की योजना है।
Google Oneindia News
punjab government

लुधियाना: पंजाब की जेलों से मोबाइल कल्चर को खत्म करने व जेलों में गैंगस्टरों का दबदबा कम करने के लिए मौजूदा मान सरकार अब हरकत में है, क्योंकि विपक्षी पार्टियां पंजाब की जेलों की चारदीवारी में चल रही गतिविधियों से सरकार को घेरने में लगी हैं। इस कड़ी में पंजाब में नवांशहर के करीब हाई सिक्योरिटी जेल कई एकड़ों में बनाई जाने की योजना है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार इसकी शुरूआत नवांशहर से होगी। नई बनने वाली इस जेल में वो सभी प्रबंध किए जाएंगे, जो अपराधियों के जेल में आपराधिक गतिविधियों को रोकेगी। जिक्रयोग है कि जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस को जेल सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ता हैं, जिसके चलते अब जेलों की सुरक्षा और पुख्ता करने के लिए अब पंजाब में ऐसी जेलों का निर्माण शुरू किया जा रहा है, जिसको भेदने में अंदर और बाहर से कोई ताकत सफल न हो सके।

पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य, 20 पिस्तौल बरामदपंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य, 20 पिस्तौल बरामद

इस जेल का जो विभाग ने ड्राफट तैयार किया है, उसके लिए विशेषज्ञों से भी राय ली जा रही है। अत्याधुनिक तरीके से बनने वाली नई हाईसिक्योरिटी जेल की दीवारों से ही इसकी मजबूती की गवाही भरी जाएगी, जिसकी दीवारों में ईंटों की जहां ठोस कंक्रीट भरा जाएगा और ऊंचाई भी इतनी होगी कि कोई बाहर से कुछ न फैंक पाए।

Comments
English summary
Punjab: High security new jail will be constructed, Mann government plans
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X