• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: कोयले से जुड़े मुद्दे पर सीएम मान की केंद्रीय मंत्री आरके सिंह से मुलाकात, BBMB पर बनी सहमति

पंजाब में बिजली और कोयले से जुड़े मुद्दों पर केंद्रीय बिजली मंत्री आरके सिंह के साथ बैठक की।
Google Oneindia News
bhagwant mann

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शुक्रवार को दिल्ली दौर पर हैं। इस दौरान उन्होंने राज्य से जुड़े मुद्दों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। दोपहर में जहां उन्होंने बोर्डर सहित किसानों के मुद्दों को लेकर गृह मंक्षी अमित शाह से मुलाकात की। इसी कड़ी में आगे पंजाब में बिजली और कोयले से जुड़े मुद्दों पर केंद्रीय बिजली मंत्री आरके सिंह के साथ बैठक की।

भगवंत मान ने आज केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के कार्यालय में उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम मान ने मांग की कि कोयले की आपूर्ति आरएसआर के बजाय सीधे रेलवे से की जाए और पचवारा में खनन किए गए कोयले को निजी प्लाटों को देने पर रायल्टी की शर्त को हटाया जाए ताकि लोगों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े। वहीं बीबीएमबी में पंजाब की सदस्य शक्ति के मुद्दे पर भी सहमति बनी।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब में बिजली और कोयले से जुड़े मुद्दों पर आज मेरी केंद्रीय बिजली मंत्री आरके सिंह के साथ बैठक हुई। हम ओडिशा से कोयला लेते हैं, लेकिन इसका पंजाब तक परिवहन एक मुद्दा है। मंत्री ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह इसकी समीक्षा करेंगे। उन्होंने हमें सौर संयंत्र स्थापित करने के लिए समर्थन का आश्वासन दिया है।

पंजाब के मुद्दों पर सीएम मान की गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक, ये हुई चर्चापंजाब के मुद्दों पर सीएम मान की गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक, ये हुई चर्चा

इस मुलाकात की जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए भी, जिसमें उन्होंने लिखा कि केंद्रीय मंत्री आरके सिंह जी से मुलाकात के बाद उन्होंने आरएसआर के बजाय डायरेक्ट रेलवे से कोयले की आपूर्ति करने और पचवारा में खनन किए गए कोयले को निजी प्लाटों को देने पर रायल्टी की शर्त हटाने की मांग की ताकि लोगों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े। बीबीएमबी में पंजाब की सदस्य शक्ति के मुद्दे पर भी सहमति बनी है।

Comments
English summary
Punjab CM bhagwant mann meeting with Union Power min RK Singh for coal-related issues
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X