• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केटीआर ने कोकापेट में 'भविष्य के शहर' के लेआउट का किया निरीक्षण

हैदराबाद,25 सितंबरः तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री (एमएयूडी) के टी रामाराव ने कोकापेट में नियोपोलिस लेआउट में विश्व स्तरीय सुविधाओं के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने शनिवार को कोकापेट में नियोपोलिस लेआउट में व
Google Oneindia News

हैदराबाद,25 सितंबरः तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री (एमएयूडी) के टी रामाराव ने कोकापेट में नियोपोलिस लेआउट में विश्व स्तरीय सुविधाओं के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने शनिवार को कोकापेट में नियोपोलिस लेआउट में विकास कार्यों का निरीक्षण किया. भविष्य के शहर को ध्यान में रखते हुए यह विकास हैदराबाद महानगर विकास प्राधिकरण (HMDA) द्वारा किया जा रहा है।

rama

उन्होंने कार्यों की जांच के लिए लेआउट में चौड़ी सड़कों के किनारे रुके और इंजीनियरों से योजना की जानकारी ली। मंत्री ने इंजीनियरों से कहा कि वहां विश्व स्तरीय सुविधाओं के निर्माण की काफी संभावनाएं हैं।

उन्होंने सड़क नेटवर्क, मनोरंजन सुविधाओं और साइकिल ट्रैक की योजनाओं में कुछ संशोधनों का सुझाव दिया है। लेआउट की सीमा, ऊर्ध्वाधर सीमा सहित, वारंगल जितनी बड़ी होगी। संशोधनों का सुझाव देते समय भविष्य की जरूरतों, पर्यावरण संरक्षण, सुरक्षा, लोगों के आराम पर विचार किया गया। उनके सभी सुझावों में एक समान सूत्र अंतरराष्ट्रीय मानकों को बनाए रखने पर उनका आग्रह था।

न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क की तर्ज पर
वहां की टीमों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका के न्यूयॉर्क में सेंट्रल पार्क की तर्ज पर वहां एक पार्क विकसित किया जाना चाहिए. यह बच्चों और अन्य लोगों के लिए एक मनोरंजक स्थान के रूप में काम करेगा। रामाराव ने सुझाव दिया कि गांधीपेट झील को जोड़ने वाला एक साइकिल ट्रैक इस तरह से बनाया जाना चाहिए कि अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम भी आयोजित किए जा सकें। उन्होंने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के लेआउट से कनेक्शन के बारे में भी पूछताछ की।

Comments
English summary
KTR inspects the layout of 'City of the Future' at Kokapet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X