• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

झारखंड: पलामू टाइगर रिजर्व में नई पर्यटक सुविधाएं शुरु

पलामू टाइगर रिजर्व ने पर्यटकों, खासकर पक्षी देखने वालों के लिए एक प्रमुख आकर्षण में कमलदाह झील के किनारे एक वाच टावर और एक गज़ेबो स्थापित किया है. शनिवार को टीओआई से बात करते हुए, पीटीआर के उत्तर डिवीजन के उप निदेशक कुमा
Google Oneindia News

रांची,2 अक्टूबरः पलामू टाइगर रिजर्व ने पर्यटकों, खासकर पक्षी देखने वालों के लिए एक प्रमुख आकर्षण में कमलदाह झील के किनारे एक वाच टावर और एक गज़ेबो स्थापित किया है. शनिवार को टीओआई से बात करते हुए, पीटीआर के उत्तर डिवीजन के उप निदेशक कुमार आशीष ने कहा, "पर्यटकों को टॉवर से पूरे रिजर्व का अवलोकन मिलेगा, जबकि गज़ेबो पक्षी-देखने वालों के लिए इलाज किया जाएगा।

टाइगर

सर्दियों के दौरान, लगभग आधा दर्जन प्रकार के प्रवासी पक्षी रिजर्व में उड़ जाते हैं और पक्षी देखने वाले यहां घंटों बिता सकते हैं। कमलदाह झील में सर्दियों में तिब्बती लार्क, बार हुड वाले हंस, गडवाल अक्सर आते हैं। "हम अपने पर्यटकों से अपील करते हैं कि वे नदी के किनारे बचे हुए भोजन या रैपर के साथ कूड़ेदान न करें। दोनों सुविधाओं की देखभाल स्थानीय ग्रामीणों द्वारा की जाएगी। आशीष ने कहा, "पीटीआर के फील्ड डायरेक्टर (कुमार आशुतोष) पर्यटकों से दो सुविधाओं का उपयोग करने के लिए शुल्क लेने की योजना बना रहे हैं।" इस बीच, मानसून के मौसम के दौरान 90 दिनों के वार्षिक अनिवार्य रूप से बंद होने के बाद शनिवार को बेतला राष्ट्रीय उद्यान फिर से खुल गया।

Comments
English summary
Jharkhand: New tourist facilities in Palamu Tiger Reserve
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X