• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर किया पीएम का स्वागत, दशहरे की दी शुभकामनाएं

Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 05। हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को विजयदशमी की बधाई दी और प्रधानमंत्री ने भी उनके स्वास्थ्य का हाल पूछते हुए प्रदेशवासियों को विजयदशमी की बधाई दी। आपको बता दें कि प्रोटोकॉल के अनुसार स्वागत की जिम्मेदारी अनिल विज को सौंपी गई थी।

narendra modi

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय राजनीतिक कार्यक्रम के चलते हिमाचल दौरे को लेकर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरे थे। मुख्यमंत्री के किसी कारण ना पहुंचने पर वरिष्ठ मंत्री अनिल विज को इसके लिए कहा गया। अनिल विज केंद्रीय नेतृत्व में भी एक बड़ी पहचान है। पार्टी के बुरे वक्त के दौरान हरियाणा में भाजपा के झंडे को मजबूती से उठाने वाले और सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले नेताओं की फहरिस्त में अनिल विज का नाम हमेशा टॉप फाइव में रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी अतीत में ना केवल सात वर्ष तक हरियाणा के प्रभारी रहे हैं, बल्कि हरियाणा में एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में भी अपनी तमाम जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुके हैं। उस दौरान वह अनिल विज की पार्टी के प्रति कर्तव्य निष्ठता, कार्य करने की क्षमता- जज्बा और लोगों में मजबूत पकड़ को पुराने समय से बड़ी नजदीकी से देख सकते हैं।

विज की कार्यशैली ना केवल प्रदेश की आम जनता या नेताओं में चर्चा का विषय रहती है बल्कि केंद्रीय नेतृत्व भी समय-समय पर तारीफ करता रहा है। पार्टी के संघर्ष के वक्त जब भाजपा के मात्र प्रदेश में एक बार मात्र दो और एक बार मात्र चार ही विधायक बन पाए थे, तब भी अनिल विज और कृष्ण पाल गुर्जर पार्टी की नीतियों को लेकर ना केवल जन जन तक प्रचार करते रहे, बल्कि विधानसभा में भी सरकार के खिलाफ बड़े दबंग और बेबाक अंदाज में सरकार की गलत नीतियों का विरोध करते रहे।

अनिल विज विधानसभा में विपक्ष के रूप में सबसे अधिक सवालिया निशान खड़ा करने वाले विधायक के रुप में अपनी पहचान दर्ज करवा चुके हैं। युवा अवस्था में छात्र राजनीति से शुरुआत कर प्रदेश के बेहद ताकतवर मंत्री ही केवल उनकी आज पहचान नहीं है बल्कि केंद्रीय नेतृत्व के बहुत से वरिष्ठ मंत्री और तो और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उन्हें अपना मित्र सार्वजनिक रूप से कई बार बता चुके हैं।

Comments
English summary
Haryana minister anil vij welcome pm modi at chandigarh airport
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X