• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: जेजेपी ने मनाया पांचवां स्थापना दिवस, भिवानी में बड़ी रैली कर मचाई सियासी हलचल

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज से चार साल पहले उन्हें जब पार्टी से निकाला था तो उन्होंने झंडा-डंडा, फंड, विधायक सब सौंप दिया था।
Google Oneindia News
Haryana: JJP celebrated its fifth foundation day, created a political stir by holding a big rally in Bhiwani

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय ङ्क्षसह चौटाला ने कहा कि आप लोगों के प्यार, आशीर्वाद के कारण ही जेजेपी अपने दस माह में ही इस मुकाम पर पहुंची थी। आप सब प्रदेश वासी दुष्यंत के प्रति यूं ही अपना प्यार एवं आशीर्वाद बनाए रखना, आपसे किया हर वायदा पूरा होगा। डॉ. चौटाला शुक्रवार को भिवानी के हुडा मेला ग्राउंड में जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस पर आयोजित जन सम्मान दिवस रैली में उमड़े जन सैलाब को संबोधित कर रहे थे।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज से चार साल पहले उन्हें जब पार्टी से निकाला था तो उन्होंने झंडा-डंडा, फंड, विधायक सब सौंप दिया था। जेजेपी के गठन के मात्र दस महीनों में ही आप लोगों ने इतना प्यार दिया कि पार्टी के दस विधायक चुनकर आए और सरकार में हिस्सेदार बने। जेजेपी ने अपने तीन साल के कार्यकाल में अपने 60 प्रतिशत वायदों को पूरा करके दिखाया है और बाकी 40 प्रतिशत भी गठबंधन सरकार पूरा करके दिखाएगी। उन्होंने रैली में उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जेजेपी टी के संगठन को मजबूत करने के लिए दिन-रात मेहनत करें। इससे पूर्व जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों ने जननायक स्व. चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी का एक वायदा 5,100 रुपये बुढ़ापा पेंशन का था जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है, इसकी टीस मन में है। लेकिन अभी सरकार के दो साल बकाया हैं और जेजेपी अपने इस वायदे को पूरा करवा कर ही रहेगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को भिवानी के हुडा ग्राउंड में जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस पर आयोजित जन सम्मान दिवस रैली में उमड़े जन सैलाब को संबोधित कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गठबंधन की सरकार पिछले तीन साल से लगातार जनहित के फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि देश का का सबसे बड़ा मारुति प्लांट खरखौदा में स्थापित किया जा रहा है। इस प्लांट के कारण प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि मेवात में इलैक्ट्रिक बैटरी का प्लांट लगाया जा रहा है जिस कारण उस क्षेत्र का विकास नई गति पकड़ेगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नए साल से घर बैठे ही राशन कार्ड बनेंगे। अब नीले-पीले-हरे बनवाने का झंझट खत्म होगा और परिवार पहचान पत्र व आधार कार्ड के आधार पर अपने आप नीले-हरे-पीले कार्ड बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने रजिस्ट्री के लिए ऑनलाईन सिस्टम लागू कर रखा है जिस कारण व्यक्ति अपने घर बैठे ही अपनी रजिस्ट्री करवाने की अप्वाइंटमेंट ले सकता है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में किसान अपनी फसल बेचने के लिए दो-दो, तीन-तीन दिन तक मंडी में ट्रैक्टर ट्राली पर सोकर अपनी फसल बिकने का इंतजार करता था और फिर पेमेंट का। गठबंधन सरकार ने किसानों के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि किसान अब खुद अपनी फसल बेचने की तारीख निर्धारित करता है और फसल बिकते ही 48 घंटे के अंदर उसके खाते में फसल की राशि आ जाती है। अब किसान को न तो रात को ट्रैक्टर ट्राली पर सोकर अपनी फसल की रखवाली करनी पड़ती और न ही पेमेंट की कोई टेंशन रहती है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि किसान हितैषी लोगों के राज में किसानों की जमीनें बिका करती थी लेकिन जेजेपी के प्रयासों से 13 फसलें एमएसपी पर खरीदने वाला हरियाणा पूरे देश में एकमात्र प्रदेश है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने राज मे हिस्सेदारी के केवल तीन सालों में ही उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण, महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपूओं में महिलाओ को 33 प्रतिशत आरक्षण, आयुष्मान योजना की पात्रता के लिए न्यूनतम आय की सीमा को 1,20,000 से बढ़ा कर 1,80,000 करवाने, कौशल विकास निगम के तहत नौकरियों में न्यूनतम वेतन 16,000 करवाने में सफलता हासिल की है। सीटेट की परीक्षा गृह जिला में और एचटेट के लिए 50 किलोमीटर का दायरा निर्धारित करवा कर युवाओं से किया वायदा भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए रोजगार सृजन का कार्य हो सके इसके लिए प्रदेश में 30 हजार करोड़ का निवेश लाया गया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खिलाडिय़ों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि खेल के दौरान चोटिल हुए खिलाडिय़ों की रिकवरी व इलाज के लिए जल्द ही बीमा योजना शुरू की जाएगी ताकि खिलाडिय़ों को अपना इलाज करवाने में किसी तरह की परेशानी ना उठानी पड़े। उन्होंने हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करवाने का वायदा किया।

Comments
English summary
Haryana: JJP celebrated its fifth foundation day, created a political stir by holding a big rally in Bhiwani
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X