• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गठबंधन की एकता से मिली कार्तिकेय को जीत, हमने आखिर तक दिया साथ: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 13 जून। राज्यसभा चुनाव परिणाम पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'कर भला तो हो भला'। उन्होंने कहा कि हमने मिलकर पूरी ईमानदारी के साथ प्रदेश हित में अच्छा कदम उठाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसमें बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के सभी विधायक, निर्दलीय व दो अन्य पार्टियों के विधायकों ने कृष्ण लाल पंवार और कार्तिकेय शर्मा के समर्थन में वोट किया जो कि हमारी पूरी टीम की मेहनत है और सभी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने तक हमारी पूरी टीम की सहनशीलता, आखिरी तक मैदान न छोड़ना और बेहतर रणनीति का परिणाम है कि गठबंधन के दो उम्मीदवार विजयी हुए। वे शनिवार को चंडीगढ़ स्थित अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से रूबरू थे। इससे पहले नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा डिप्टी सीएम का आभार प्रकट करने के लिए यहां पहुंचे और डिप्टी सीएम से मुलाकात की। इस अवसर पर जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला भी मौजूद रहे।

DyCM Dushyanat Chautala said win of Kartikeya is result of unity in coalition

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-जेजेपी और निर्दलीय विधायकों ने मिलकर जिस सोच के साथ हरियाणा की आवाज को लेकर कदम उठाया था, उस लक्ष्य को प्राप्त करने में हम सब कामयाब रहे। दुष्यंत चौटाला ने पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि कार्तिकेय शर्मा हरियाणा की आवाज को अच्छे तरीके से राज्यसभा के माध्यम से केंद्र के समक्ष रखने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्तिकेय का यह पहला राजनीतिक कदम है और इसके उन्हें शुभकामनाएं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कार्तिकेय प्रदेश की प्रगति में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस ने जिस विश्वास के साथ जिम्मेदारी दी, वे उस पर खरे नहीं उतर पाए। उन्होंने कहा कि कई दिनों तक रायपुर में कांग्रेसी विधायकों को बंधक बनाकर रखा गया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर हुड्डा विधायकों को अच्छे से ट्रेनिंग देते तो ये नतीजे नहीं आते। वोट रद्द होने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वोट कैंसिल होना मानवीय गलती है जो कि किसी का भी हो सकता है और यह चुनाव आयोग ही बता सकता है कि किसका वोट अमान्य हुआ। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा या उनकी टीम के विधायक का भी वोट अमान्य हो सकता है क्योंकि इस गेम में हुड्डा माहिर रहे है।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला, बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन के लिए सबका आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सब ने मिलकर एक हरियाणा के लड़के को राज्यसभा पहुंचाने का काम किया है और वे राज्यसभा में प्रदेश हित में निरंतर आवाज़ उठाएंगे। वहीं इस अवसर पर जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कार्तिकेय शर्मा को गुलदस्ता भेंट कर उन्हें राज्यसभा सांसद बनने पर शुभकामनाएं दी।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहुंचीं सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, हरियाणा के खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबलखेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहुंचीं सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, हरियाणा के खिलाड़ियों का बढ़ाया मनोबल

Comments
English summary
DyCM Dushyanat Chautala said win of Kartikeya is result of unity in coalition
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X