• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड: पीएम केयर फंड से बने ऑक्सीजन प्लांट और आईसीयू का CM पुष्कर सिंह धामी ने किया उद्घाटन

|
Google Oneindia News

देहरादून, 11 सिंतबर। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रुड़की पहुंचे पुष्कर सिंह धामी ने सिविल अस्पताल में पीएम केयर फंड से 70 लाख की लागत से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट, 36 लाख से स्थापित ब्लड कंपोनेंट सेपरेशन यूनिट, 26 लाख से निर्मित नेत्र शल्य एवं प्रसव शल्य कक्ष और 2.28 करोड़ की लागत से तैयार आईसीयू का उद्घाटन किया। इसके बाद नेहरू स्टेडियम में आयोजित अभिनंदन समारोह में सीएम ने रुड़की सिविल अस्पताल को जिला अस्पताल में उच्चीकृत करने, रुड़की में मिनी स्टेडियम और जीआईसी के मैदान में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाने की घोषणा की। इसके अलावा रुड़की और झबरेड़ा क्षेत्र में हुए करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

CM Pushkar Singh Dhami inaugurated oxygen plant made from PM Care Fund

शुक्रवार को नेहरू स्टेडियम में आयोजित अभिनंदन समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी का भाजपाइयों ने स्वागत किया। इस दौरान सीएम ने खुद को सैन्य परिवार से जोड़कर और शिक्षानगरी जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रुड़की के लोगों के दिल को छुआ। सीएम ने कहा कि वे सेना की पृष्ठभूमि वाले परिवार से नाता रखते हैं। इसलिए जब भी उनके जेहन में रुड़की का नाम आता है तो यहां सेना की छावनी होने के कारण मन में श्रद्धा पैदा होती है।

रुड़की में आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान इसे शिक्षानगरी के रूप में अलग पहचान दिलाते हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन, परिवहन, स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को कोरोना काल में किए गए कार्यों के लिए दस-दस हजार की धनराशि डीबीटी के जरिये उनके खातों में पहुंचाई। उन्होंने सरकार के कार्यों को 'भूतो न भविष्यति' बताते हुए कहा कि उनकी सरकार जितनी योजनाओं का शिलान्यास करेगी, उनका अपने कार्यकाल में लोकार्पण भी करेगी।

एक समय था, जब रुड़की शहर में हर तरफ जाम का जिक्र होता था, लेकिन मोदी सरकार के नेतृत्व में सड़कों के जाल ने जाम को पूरी तरह खत्म कर दिया है। केंद्र ने कोरोना से निपटने के लिए तेजी से ऑक्सीजन प्लांट, पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, वैक्सीन, दवाइयां आदि व्यवस्थाओं को स्थापित किया। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर हजारों लोगों की शहादत को सलाम किया। इस दौरान सीएम ने जल संस्थान और सीवरेज के रखरखाव के लिए धनराशि जारी करने और नजूल भूमि के मामले में जांच कर नया शासनादेश जारी करने का आश्वासन दिया। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि युवा सीएम के नेतृत्व में इस बार भाजपा की वर्ष 2017 से भी बड़ी जीत होगी।

विधायकों के कार्यों की तारीफ की
उन्होंने विधायकों के कार्यों की तारीफ की। विधायक प्रदीप बत्रा ने सीएम के समक्ष कराए गए विकास कार्यों का ब्योरा रखा। मेयर गौरव गोयल ने सीएम और अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, स्वामी यतीश्वरानंद, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, देशराज कर्णवाल, संजय गुप्ता, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, लक्सर नगर पालिका के चेयरमैन अंबरीष गर्ग, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कांग्रेस को लगने वाला है एक और झटका, इस दिग्गज नेता की होगी घर वापसी

बिना नाम लिए राहुल गांधी पर कसा तंज
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चुटकी लेते हुए कहा कि लोगों को तय करना होगा कि उन्हें कैसा नेतृत्व चाहिए। जो यह भी नहीं जानते कि मूली, मेथी, गन्ना, धान कैसा होता है, ऐसे नेतृत्व को चुनकर उनके हाथों में देश सौंपना क्या उचित है।

ऊपर से नीचे तक तय की जिम्मेदारी
सीएम ने अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि पटवारी से लेकर डीएम तक हर स्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। जनता की सुनवाई तीन आधार पर होगी। एक सरलीकरण, दूसरा समाधान और तीसरा निस्तारण। अधिकारियों को सुबह दस से 12 तक कार्यालय में रहकर लोगों की समस्या सुनने के आदेश दिए गए हैं। जिन समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है, उनके लिए दीर्घकालिक योजना बनाई जाएगी।

ये भी रहे मौजूद
पूर्व विधायक चंद्रशेखर भट्टे वाले, पूर्व विधायक सुरेश चंद जैन, प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता, जिला महामंत्री आदेश सैनी, विकास तिवारी, शोभाराम प्रजापति, ठाकुर संजय सिंह, धीर सिंह, वैजयंती माला, शक्ति राणा, योगेंद्र पुंडीर, दिनेश पंवार, अशोक आर्य, रामगोपाल कंसल, सुशील त्यागी, रवि प्रकाश, मुकुल गर्ग और रवि राणा।

English summary
CM Pushkar Singh Dhami inaugurated oxygen plant made from PM Care Fund
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X