• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में सीएम डैशबोर्ड और 'सीएम उपहार' पोर्टल किया लॉंच

Google Oneindia News

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चंडीगढ़ में सीएम डैशबोर्ड और 'सीएम उपहार' पोर्टल लॉंच किया। सीएम डैशबोर्ड पोर्टल से सभी विभागों की वास्तविक विश्लेषण समीक्षा की जा सकेगी तथा सभी मुख्य योजनाओं पर उच्चस्तरीय निर्णयों की जानकारी सीएम डैशबोर्ड पर उपलब्ध करवाई जाएगी। इस डैशबोर्ड पर सभी विभागों की कार्यप्रणाली और योजनाओं की जानकारी मुख्यमंत्री के लिए सभी बड़े व छोटे स्तरों पर उपलब्ध होगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल सहित उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

 CM Manohar Lal launches CM Dashboard and CM Uphaar portal in Chandigarh

इस पर कार्यप्रणाली की ट्रैकिंग की जा सकेगी और रिपोर्टों का विश्लेषण करना आसान होगा। वहीं पुराने और नये डेटा की तुलना की जा सकेगी। इससे डेटा के आधार पर पूर्व सूचना मिलना संभव होगा। उल्लेखनीय है कि यह डैशबोर्ड अत्याधुनिक बिजनेस इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर के साथ इन हाउस विकसित किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गुड गवर्नेंस में इस पोर्टल का काफी लाभ होगा।

Morbi Bridge Collapse : हरियाणा के CM खट्टर ने मोरबी हादसे पर जताया दुख, कहा- हम मदद के लिए साथ खड़े हैंMorbi Bridge Collapse : हरियाणा के CM खट्टर ने मोरबी हादसे पर जताया दुख, कहा- हम मदद के लिए साथ खड़े हैं

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल लॉंच किए गए 'सीएम उपहार' पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्राप्त सभी बहुमूल्य भेंटो को पूरे पारदर्शी तरीके से ऑनलाइन नीलाम किया जाएगा। सीएम उपहार पोर्टल पर देश का कोई भी नागरिक 'उपहार' के लिए बोली लगा सकता है, सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को विजेता घोषित कर वह उपहार उसे प्रदान कर दिया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश हमें सब कुछ देता है, हम भी तो कुछ देना सीखें के भाव को ध्यान में रखते हुए समाज के कल्याण हेतु यह पोर्टल लॉंच किया गया है। उन्होंने कहा कि पोर्टल के माध्यम से उपहारों की नीलामी से प्राप्त धनराशि को मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से हरियाणा के नागरिकों के कल्याण में लगाया जाएगा।

Comments
English summary
CM Manohar Lal launches CM Dashboard and CM Uphaar portal in Chandigarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X