• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्र प्रदेश सरकार कमजोर वर्गों की कॉलोनियों में 1,400 मंदिरों का निर्माण करेगी

बंदोबस्ती मंत्री कोट्टू सत्यनारायण ने कहा कि राज्य सरकार कमजोर वर्गों की कॉलोनियों में 1,400 मंदिर बनाने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मंदिरों के निर्माण की कार्ययोजना तैयार की गई है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली,30 नवंबर: बंदोबस्ती मंत्री कोट्टू सत्यनारायण ने कहा कि राज्य सरकार कमजोर वर्गों की कॉलोनियों में 1,400 मंदिर बनाने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मंदिरों के निर्माण की कार्ययोजना तैयार की गई है।

andhra pradesh

मंगलवार को सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि सभी 26 जिलों में मंदिरों का निर्माण किया जाएगा. जबकि बंदोबस्ती विभाग 1,060 मंदिरों का निर्माण करेगा, समरता सेवा फाउंडेशन, एक स्वैच्छिक संगठन, शेष मंदिरों के निर्माण के लिए आगे आया। उन्होंने कहा कि टीटीडी प्रत्येक मंदिर के लिए 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देगा। अगर लोग दान देने के लिए आगे आते हैं तो सरकार मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपने को तैयार है. उन्होंने कहा कि मंदिरों के निर्माण के लिए अतिरिक्त इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी।

सत्यनारायण ने कहा कि दोषी मंदिर कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी और कहा कि कनक दुर्गा मंदिर के कार्यकारी अधिकारी ने ड्यूटी में लापरवाही के लिए पांच अधिकारियों को ज्ञापन जारी किया। उन्होंने कहा कि एसीबी की जांच के तहत कार्यकारी अधिकारी ने 15 कर्मचारियों की जांच की और पांच कर्मचारियों को चार्ज मेमो जारी किया।

Comments
English summary
Andhra Pradesh government to build 1,400 temples in colonies of weaker sections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X