• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Adampur By Election: भाजपा ने भव्‍य बिश्‍नोई पर खेला दांव, जजपा ने अब तक नहीं खोले पत्‍ते

Adampur By Election: भाजपा ने भव्‍य बिश्‍नोई पर खेला दांव, जजपा ने अब तक नहीं खोले पत्‍ते
Google Oneindia News

हिसार। हरियाणा के हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई को चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा भव्य बिश्नोई के रूप में अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, लेकिन सरकार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जजपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पंचायत और आदमपुर उपचुनाव पर रणनीति बनाने के लिए जजपा ने सोमवार को अपनी पार्टी के राजनीतिक मामलों की कमेटी की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि बिना किसी ठोस कारण के भाजपा से अलग नहीं होने वाली जजपा को इस बात पर सख्त आपत्ति है कि आदमपुर में कुलदीप बिश्नोई और भव्य बिश्नोई के अभी तक जितने भी पोस्टर-बैनर लगे हैं, उन पर दुष्‍यंत चौटाला व जजपा नेताओं की कोई फोटो नहीं है।

 Adampur By Election: Despite BJP ticket to Bhavya Bishnoi, JJP did not open the cards

इससे जजपा में नाराजगी है। इसके बावजूद जजपा इस उपचुनाव में भाजपा के साथ चलने को मजबूर होगी, लेकिन अपनी पूरी नाराजगी के साथ।जजपा अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में सोमवार को होने वाली बैठक में कुलदीप बिश्नोई और भव्य बिश्नोई के इस राजनीतिक व्यवहार पर खुलकर चर्चा होगी। जजपा को उम्मीद थी कि भाजपा आदमपुर में अपनी पार्टी के उम्मीदवार का नाम घोषित करने से पहले उसे भरोसे में लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक ने प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर उम्मीदवार तय करने का फैसला छोड़ दिया था। बैठक के तुरंत बाद भव्य बिश्नोई का नाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेज दिया गया, जिसे शनिवार को घोषित भी कर दिया गया।भाजपा की इस रणनीति से जजपा खुद को ठगा महसूस कर रही है। इसका यह संदेश भी जा रहा है कि भले ही दोनों दलों का गठबंधन है, लेकिन भाजपा अपने राजनीतिक फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है और वह इनमें जजपा को शामिल करना ज्यादा जरूरी नहीं समझती।

भाजपा के इस कदम के बाद उम्मीद की जा रही थी कि जजपा आदमपुर के रण में अपना उम्मीदवार खड़ा कर सकती है अथवा अप्रत्यक्ष रूप से खुद को अलग कर लेगी, लेकिन जजपा फिलहाल भाजपा के साथ किसी तरह का टकराव अथवा गठबंधन में दरार लाने के मूड में नहीं है, इसलिए माना जा रहा है कि मामूली नाराजगी जताने के बावजूद जजपा के राजनीतिक मामलों की कमेटी की बैठक में आदमपुर के रण में भाजपा का साथ देने का फैसला लिया जा सकता है।

Comments
English summary
Adampur By Election: Despite BJP ticket to Bhavya Bishnoi, JJP did not open the cards
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X