• search
keyboard_backspace

गोरखपुर: सीएम योगी ने कहा- एम्स में जल्द शुरू कराएं 200 बेड का कोविड अस्पताल

गोरखपुर, मई 11: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बन रहे 200 बेड आईसीयू डेडिकेटेड कोविड अस्पताल को न स‍िर्फ जल्द शुरू किया जाए, बल्कि वहां बेड की क्षमता बढ़ाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि विमान निर्माता कंपनी बोइंग से अधिकारी यहां ऑक्सीजन प्लांट लगाने की भी बात करें। इसके लिए लिक्विड ऑक्सीजन (एलएमओ) और अन्य जरूरी सुविधाएं राज्य सरकार देगी।

cm yogi adityanath gorakhpur visit said to start 200 bed covid hospital in aiims

मुख्यमंत्री ने सोमवार को एम्स और जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक में कहा कि जल्द तैयारियां पूरी कर कोविड अस्पताल का संचलन शुरू कर दिया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने राज्य सरकार और बोइंग की तरफ से एम्स में शुरू होने वाले डेडिकेटेड कोविड अस्पताल की तैयारियों का जायजा लिया और निरीक्षण भी किया।

पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन और ड्राइंग मैप देखने के साथ उन्होंने प्रस्तावित स्थान का भी भ्रमण किया। सीएम योगी की पहल पर अंतरराष्ट्रीय विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने 200 बेड के कोविड अस्पताल के संचालन का प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद जिला प्रशासन ने इस कोविड अस्पताल के लिए एम्स का चयन किया है। एम्स में कुल 250 बेड का अस्पताल बनना है। अभी 200 बेड का अस्पताल शुरू किया जा रहा है। जल्द ही 50 और बेड का अस्पताल शुरू किया जाएगा।

सेवा भाव से काम करते हुए इस महामारी का करना है मुकाबला

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गोरखपुर पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ बिहार के सीमावर्ती लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का बड़ा केंद्र है। एम्स में बोइंग अपने सीएसआर फंड से वेंटिलेटर युक्त 200 बेड का कोविड अस्पताल राज्य सरकार के सहयोग से शुरू कर रही है। सरकार यहां ऑक्सीजन, फायर सेफ्टी, सुरक्षा आदि सुविधाएं भी उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सेवाभाव से काम करते हुए इस महामारी का मुकाबला करना है।

योगी सरकार के प्रयासों से यूपी में घटने लगे कोरोना मरीज, खाली हो रहे श्मशान घाटयोगी सरकार के प्रयासों से यूपी में घटने लगे कोरोना मरीज, खाली हो रहे श्मशान घाट

कोविड अस्पताल के लिए सांसद ने व्यक्त किया आभार

बांसगांव सांसद कमलेश पासवान ने बड़हलगंज स्थित राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज में 100 बेड आईसीयू और वेंटिलेटर युक्त अस्पताल स्थापना की घोषणा पर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया। सांसद कमलेश पासवान ने सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज सभागार में आयोजित जनप्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आईसीयू और वेंटिलेटर सुविधा होने से चिल्लूपार के गंभीर कोविड मरीजों को इलाज के लिए 60 किलोमीटर दूर शहर नहीं आना पड़ेगा।

English summary
cm yogi adityanath gorakhpur visit said to start 200 bed covid hospital in aiims
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X