• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल: ममता बनर्जी ने बुलाई उच्च अधिकारियों की बैठक, हिंसक घटनाओं पर ले सकती हैं बड़ा एक्शन

|

कोलकाता, 02 मई। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस 'टीएमसी' और ममता बनर्जी की प्रचंड जीत के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में आगजनी और हिंसक घटनाएं भी सामने आईं। आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी कार्यालयों और नेताओं पर हमला किया गया। इस घटना की कई डरावनी तस्वीरें भी सामने आई हैं। मामले की गंभीरता को समझते हुए बंगाल की कार्यवाहक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राज्य के मुख्य चुनाव सचिव, गृह सचिव, डीजीपी और कोलकाता सीपी की बैठक बुलाई है। मीटिंग में सीएम ममता कानून व्यवस्था का जायजा लेंगी।

    Bengal में Violence को लेकर Supreme Court में याचिका, Mamata ने बुलाई बैठक | वनइंडिया हिंदी

    west Bengal Mamata Banerjee convened meeting of high officials

    बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जारी हिंसा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी चिंता जताई है। पीएम मोदी ने फोन पर बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ से हाल ही में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से हिंसा और पूर्वी राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बात की। उधर गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी हैं। वहीं बंगाल में जारी हिंसा के दौर के बीच भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को टालने की मांग की है।

    यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को बड़ा झटका, रेरा की तरह बनाया गया WBHIRA कानून किया रद्द

    हिंसक घटनाओं के बाद आज (4 मई) बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दो दिवसीय दौरे कि लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों और घटनास्थलों का भी दौरा किया। जेपी नड्डा ने कहा, 'पश्चिम बंगाल के चुनाव के नतीजों के बाद जो घटनाएं देखने और सुनने को मिली हैं वो हमें हतप्रभ करती हैं, चिंता में डालती हैं। ऐसी घटनाएं भारत के विभाजन के समय मैंने सुनी थीं लेकिन आज़ाद भारत में चुनाव के नतीजों के बाद इतनी असहिष्णुता हमने आज तक नहीं देखी। कार्यकर्ताओं पर जो प्रहार हो रहा है उसको व्यक्तिगत रूप से देखने और कार्यकर्ताओं के साथ इस विपत्ति काल में खड़े होकर प्रजातात्रिंक तरीके से लड़ने के लिए BJP कृतसंकल्प है। उनकी(कार्यकर्ताओं) शहादत जाया नहीं जाएगी, हम उनकी विचारधारा की लड़ाई निर्णायक मोड़ तक पहुंचाएंगे।'

    English summary
    west Bengal Mamata Banerjee convened meeting of high officials
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X