• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल चुनाव: टीएमसी के फिरहाद हकीम ने कोलकाता नगर‍ निगम अध्‍यक्ष पद से दिया इस्तीफा

|
Google Oneindia News

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के निर्देश के टीएमसी नेता और बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने कोलकाता नगर निगम अध्‍यक्ष पर से इस्‍तीफा दे दिया है। सोमवार को चुनाव आयोग के निर्देश के बाद TMC के नेता फिरहाद हकीम ने कोलकाता नगर निगम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। हकीम पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कोलकाता पोर्ट निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

    West Bengal Election 2021: कोलकाता के मेयर पद से Firhad Hakim ने दिया इस्तीफ़ा | वनइंडिया हिंदी
    फिरहाद हकीम

    इससे पहले 20 मार्च को, पोल निकाय ने राजनीतिक नियुक्तियां करने वालों को "temporarily restrain" करने का निर्देश दिया था, जो अपने चुने हुए कार्यकाल की समाप्ति के बाद नियुक्ति के आधार पर पश्चिम बंगाल के नगर निगमों में व्यवस्थापकों के प्रमुख, प्रशासक का पद संभाल रहे हैं। आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान बोर्ड के कार्यों में भाग लेना मना है।

    चुनाव आयोग ने आदेश दिया था कि मुख्य सचिव, पश्चिम बंगाल और प्रधान सचिव शहरी विकास, और प्रमुख सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में एक समिति सदस्य सरकारी अधिकारियों की नियुक्ति करेंगे, ईसीआई के प्रशासकों के कार्यों का निर्वहन करने के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए, बोर्ड के प्रमुख आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान, जैसा भी मामला देखेंगे।

    ममता बनर्जी ने चुनावी रैली में बोली ये बात

    बता दें सोमवार को पश्चिम बंगाल मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्वी मेदिनीपुर के दक्षिण कोंटाई में जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने जहां अपनी रैली पर 'दीदी' पर बंगाल के विकास में रोड़ा बनने का आरोप लगाया है,तो सीएम ममता ने भी बीजेपी और सुवेंदु अधिकारी पर जमकर वार करते हुए कहा "मैं दुनिया का सबसे बड़ा 'गधा' हूं क्योंकि वक्त रहते मैं 'गद्दार' (सुवेंदु अधिकारी) को पहचान नहीं पाई, उसने हमें धोखा दिया है। ममता ने कहा कि जब वो सहकारी बैंकों और राज्य सरकार के शीर्ष पदों पर बैठे थे, तब उन्‍होंने 5 हजार करोड़ का गबन किया था, लेकिन अब वक्त आ गया है कि अधिकारी को जनता ही सजा दे"।

    WB assembly elections 2021: CM ममता बनर्जी ने सुवेंदु अधिकारी को बताया 'गद्दार' और खुद को बोला 'गधा'WB assembly elections 2021: CM ममता बनर्जी ने सुवेंदु अधिकारी को बताया 'गद्दार' और खुद को बोला 'गधा'

    https://www.filmibeat.com/photos/nidhhi-agerwal-62283.html?src=hi-oiनिधि अग्रवाल की HOT Pics हो रही है इंटरनेट पर वायरल

    Comments
    English summary
    West Bengal elections: TMC's Firhad Hakim resigns from the post of Kolkata Municipal Corporation President
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X