• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

West Bengal Assembly Elections 2021: बांकुरा में बोले पीएम मोदी- 2 मई, दीदी गई

|
Google Oneindia News

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही बचे हैं। इसे लेकर यहां चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच पीएम मोदी रविवार को बंगाल के बांकुरा में जनसभा को संबोाधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा किमुझे याद है, जब मैं लोकसभा चुनाव के समय आपका आशीर्वाद मांगने आया था, तो यहां दीदी ने क्या क्या किया था। रैली ग्राउंड तक आने वाले सारे रास्ते बंद करवा दिए थे, टेंट हाउस से कुर्सियां तक न मिलें इसके लिए पुलिस को लगाया था।

    Assam Election 2021: BokaKhat में बोले PM Modi, असम में फिर बनेगी BJP सरकार | वनइंडिया हिंदी
    West Bengal Assembly Elections 2021: बांकुरा में बोले पीएम मोदी- बंगाल में अब भ्रष्टाचार नहीं चलेगा

    उन्‍होंने कहा कि बांकुरा की ये तस्वीर साक्षी है कि बंगाल के लोगों ने ठान लिया है- 2 मई, दीदी गई। पीएम ने आगे कहा आशोल पॉरिबोर्तोन- बंगाल के गौरव को बढ़ाने के लिए। आशोल पॉरिबोर्तोन- बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो गरीबों की सेवा करे, उनकी तकलीफें दूर करें।

    पीएम मोदी ने कहा कि आशोल परिवर्तन- बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो सरकारी योजनाओं का पैसा गरीब तक पहुंचाए। आशोल परिवर्तन- बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो तोलाबाजों, सिंडिकेट को जेल भेजे, भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई करे। आशोल परिवर्तन बंगाल में BJP लाकर दिखाएगी। पीएम ने कहा कि आज जब मैं बांकुरा आया हूं, तो यहां रामपाड़ा के बहनों और भाइयों को भी विशेष तौर पर राम राम कहूंगा। उन्‍होंने कहा कि रामपाड़ा की चर्चा आजकल पूरे देश में है। रामपाड़ा में आप राम पुकारेंगे तो हर घर से राम निकलेगा।

    पीएम मोदी ने आगे कहा कि बंगाल में दीदी के लोग दीवार पर तस्वीरें बना रहे हैं। तस्वीरों में दीदी मेरे सिर पर अपना पैर मार रही हैं। मेरे सिर के साथ फुटबॉल खेल रही हैं। आप बंगाल के संस्कार और यहां की महान परंपरा का अपमान क्यों कर रही हो दीदी? ये बंगाल तो देश को दिशा देने वाला है।

    पीएम मोदी ने आगे कहा कि तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति ने आपको क्या बना दिया है। आपने अपना ये असली चेहरा 10 साल पहले दिखा दिया होता तो बंगाल में कभी आपकी सरकार नहीं बनती। ये हिंसा, ये अत्याचार, ये उत्पीड़न ही करना था तो फिर मां-माटी-मानुष की बात क्यों की आपने। उन्‍होंने कहा कि मैं जितना दीदी से आपके सवाल पूछता हूं, उतना वो मुझ पर गुस्सा करती हैं। अब तो कह रही हैं कि उनको मेरा चेहरा भी पसंद नहीं है। अरे दीदी, लोकतंत्र में चेहरा नहीं, जनता की सेवा, जनता के लिए किया गया काम कसौटी पर होता है। दीदी और उनकी सरकार ने 10 साल के दौरान पश्चिम बंगाल में क्या खेला किया, ये पूरा क्षेत्र इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। स्वर्गीय अजीत मूर्मू जैसे हमारे अनेक आदिवासी साथी तृणमूल के खैला के कारण शहीद हो गए। पीएम मोदी ने कहा कि आपको डबल इंजन की सरकार के रास्ते पर आने वाली हर रुकावट को दूर करते चलना है। भाजपा- स्कीम पर चलती है। TMC- स्कैम पर चलती है।

    आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के लिए एक अप्रैल को, तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को, चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल को, पांचवे चरण के लिए 17 अप्रैल को, छठे चरण के लिए 22 अप्रैल को, सातवें चरण के लिए 26 अप्रैल को और आठवें चरण के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 2 मई को परिणाम आएंगे।

    पूर्व कमिश्‍नर परमबीर सिंह ने उद्धव को लिखा खत- गृह मंत्री अनिल देशमुख हर महीने मांगते थे 100 करोड़ रुपए पूर्व कमिश्‍नर परमबीर सिंह ने उद्धव को लिखा खत- गृह मंत्री अनिल देशमुख हर महीने मांगते थे 100 करोड़ रुपए

    Comments
    English summary
    West Bengal Assembly Elections 2021: PM Narendra Modi rally in Bengal's Bankura
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X