• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दुर्गा पूजा के दौरान कोलकाता की इस जेल में कैदियों को मिलेगा विशेष खाना, नॉन वेज भी परोसा जाएगा

Google Oneindia News

कोलकाता, अक्टूबर 02। पश्चिम बंगाल में आज से दुर्जा पूजा की धूम शुरू हो गई है। अगले चार दिन तक चलने वाले इस उत्सव को लेकर कोलकाता में भी ढेर सारी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली गई थीं। इस बीच दक्षिण कोलकाता के प्रेसीडेंसी सेंट्रल करेक्शन होम में रहने वाले 2500 कैदियों के लिए दुर्गा पूजा के चार दिन बहुत ही खास रहने वाले हैं। जी हां, इन चार दिनों में इन कैदियों को विशेष खाना दिया जाएगा।

Kolkatas Prison

कैदियों के लिए तैयार होगा विशेष खाना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेल अधिकारी इन सभी ढाई हजार कैदियों के लिए नाश्ता, लंच और डिनर के लिए स्पेशल मेन्यू की व्यवस्था करेंगे। कैदियों के लिए यह व्यवस्था पूरी तरह से दुर्गा पूजा की वजह से रहेगी। इस पूरे फेस्टिव सीजन के दौरान कैदियों को मसालेदार खाना भी मिलेगा। जानकारी के मुताबिक, राज्य सुधार सेवा विभाग 3 अक्टूबर यानि अष्टमी के दिन से कैदियों को नॉन वेज खाना भी दिया जाएगा।

यह होगा मेन्यू

जेल के एक अधिकारी ने कहा है, "बंगाल में लोग दुर्गा पूजा को नॉन वेज फूड के साथ मनाते हैं और इसलिए परंपरा को बनाए रखने के लिए कैदियों को खिचड़ी, पुलाव, लुची, दम आलू, पनीर मसाला और नवरतन कोरमा जैसे शाकाहारी खाना भी परोसा जाएगा। इसके अलावा अष्टमी, नवमी और विजयदशमी के दिन नॉनवेज मेन्य में मटन बिरयानी, मटन कालिया, विभिन्न प्रकार की मछली और झींगा आइटम, फ्राइड राइस और चिली चिकन जैसा खाना दिया जाएगा। इसके अलावा हर दिन मीठे में रसगुल्ले और लड्डू होंगे।

पार्थ चटर्जी की वजह से हो रही है यह व्यवस्था!

आपको बता दें कि कहा यह भी जा रहा है कि बंगाल सरकार ने यह व्यवस्था पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा और वाणिज्य और उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की जेल में मौजूदगी की वजह से की जा रही है, लेकिन जेल के अधिकारियों ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है। अधिकारियों का कहना है कि हर बड़े अवसर पर, हम कैदियों के लिए उनके लिए ऐसे खाने की व्यवस्था करते हैं।

TMC सांसद नुसरत जहां का दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन का Video वायरल, सड़क किनारे गाडी रुकवा कर खाए गोलगप्पेTMC सांसद नुसरत जहां का दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन का Video वायरल, सड़क किनारे गाडी रुकवा कर खाए गोलगप्पे

Comments
English summary
Special Menu for Inmates in Kolkata's Prison During Durga Puja festival in kolkata
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X