• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Uttarakhand: पहाड़ पर 600 मीटर दूर दिखी बारात, स्वागत की थी तैयारी, फिर यूं मौत के मुंह में चले गए 25 बाराती

दुल्हन के घर से 600 मीटर दूरी पर हुआ बस हादसा, 25 की मौत
Google Oneindia News

देहरादून, 5 अक्टूबर। उत्तराखंड के कोटद्वार- रिखणीखाल- बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी गांव के पास बारातियों से भरी बस 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब 50 बाराती सवार थे। जिनमें से 25 की मौत और 20 को रेस्क्यू किया गया है। बताया जा रहा है कि जहां पर ये हादसा हुआ, वो जगह दुल्हन के घर से मात्र 600 मीटर दूरी पर है। हादसे को देखते हुए फिलहाल बारात को टाल दिया गया है।

Recommended Video

    पहाड़ पर 600 मीटर दूर दिखी बारात, स्वागत की थी तैयारी, फिर यूं मौत के मुंह में चले गए 25 बाराती
     500 मीटर खाई में गिर गई बस

    500 मीटर खाई में गिर गई बस

    हरिद्वार लालढ़ांग रहने वाले संदीप की बारात पौड़ी कांडा मल्ला निवासी युवती के घर के लिए दोपहर एक बजे निकली थी। शाम 7 बजे करीब बस सिमड़ी गांव के पास अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी घाटी में 500 मीटर खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि शाम करीब 7 बजे दुल्हन के परिजनों को बारात की बस दिखी तो स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई। लेकिन गांव से करीब आधा किमी दूर ही हादसा हो गया। अचानक बस की लाइटें दिखनी बंद हुई तो हादसे की आशंका हो गई।

    दुल्हा कार में सवार था, परिजन और बाराती बस में सवार थे

    दुल्हा कार में सवार था, परिजन और बाराती बस में सवार थे

    बस में सवार जो लोग घायल हुए हैं उन्होंने बताया है कि बस करीब सवा 6 बजे सिसल्डी बाजार के पास चाय पीने रूके थे। कुछ देर बाद हादसा हो गया। दुल्हा एक कार में सवार था, जबकि दुल्हे के परिजन और बाराती बस में सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। मौके से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन जब काफी देर तक जानकारी नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी गई।

    देर रात राहत बचाव कार्य जारी रहा, जो कि बुधवार सुबह तक चला

    देर रात राहत बचाव कार्य जारी रहा, जो कि बुधवार सुबह तक चला

    एसडीआरएफ की टीम रात करीब 11 बजे पहुंची। इसके बाद देर रात राहत बचाव कार्य जारी रहा, जो कि बुधवार सुबह तक चला। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रात करीब 9:30 बजे तक 18 लोगों को खाई से निकाल लिया। रात में अंधेरा होने की वजह से हादसे का सही तरह से पता नहीं चल पा रहा था। कई बाराती बस से इधर- उधर छिटके हुए थे। कई शव पहाड़ी में इधर-उधर बिखरे पड़े थे।

    प्रशासन से लेकर राज्य सरकार तक अलर्ट

    प्रशासन से लेकर राज्य सरकार तक अलर्ट

    हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन से लेकर राज्य सरकार तक अलर्ट हो गई। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर हादसे की जानकारी ली। स्थानीय विधायक अनुपमा रावत भी रात में गांव पहुंच गई थी।

    हरिद्वार से बारात लेकर पौड़ी गढ़वाल आ रही थी

    हरिद्वार से बारात लेकर पौड़ी गढ़वाल आ रही थी

    पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को समय लगभग 18.46 बजे थाना धुमाकोट क्षेत्रान्तर्गत स्थान ग्राम सिमडी ब्लॉक बीरोंखाल पर एक वाहन संख्या- UK04PA-0501 (बस) जो कि लालढांग जनपद हरिद्वार से बारात लेकर ग्राम काण्डा बीरोंखाल जनपद पौड़ी गढ़वाल आ रही थी। अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 500 मीटर गहरी खाई में गिर गयी है।

    राहत बचाव कार्य किया जा रहा

    राहत बचाव कार्य किया जा रहा

    सूचना प्राप्त होने पर थाना धुमाकोट, थाना रिखणीखाल, से पुलिस बल एवं एस0डी0आर0एफ टीम ,आपदा राहत एवं बचाव उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल पर जाकर राहत बचाव कार्य किया जा रहा है।

    20 घायल व्यक्तियों को रेस्क्यू कर सर्च ऑपरेशन जारी

    20 घायल व्यक्तियों को रेस्क्यू कर सर्च ऑपरेशन जारी

    अब तक 20 घायल व्यक्तियों को रेस्क्यू कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बीरोंखाल, रिखणीखाल एवं अत्यधिक गम्भीर घायलों को संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार रेंफर किया गया। रेस्क्यू सर्च ऑपरेशन जारी है। अबतक 01 रास्ते में मृत्यु हो गयी एवं 04 व्यक्तियों की बॉडी को घटना स्थल से निकाल लिया गया है, जिनकी पुलिस द्वारा पंचायतनामा की कार्यवाही की जा रही है

    ये भी पढ़ें-Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी गढ़वाल में सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 50 लोग थे सवारये भी पढ़ें-Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी गढ़वाल में सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 50 लोग थे सवार

    Comments
    English summary
    Uttarakhand: The procession was seen 600 meters away on the mountain, preparations were made to welcome, then 25 processions went to death
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X