• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: लमखागा पास से अब तक सात पर्यटकों के शव मिले, दो अभी भी लापता

|
Google Oneindia News

देहरादून, 22 अक्टूबर: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर लमखागा पास के इलाके में बर्फबारी का शिकार हुए पर्यटकों के दल के दो और लोगों के शव आज मिले हैं। बर्फबारी के बाद 11 लोग लापता हुए थे, जिनको ढूंढने का काम जारी है। अब तक सात लोगों के शव मिल चुके हैं और दो लोगों को बचाया गया है। अभी दो लोग लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है।

विवेक पांडे

आईटीबीपी प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने शुक्रवार को बताया है कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर लमखागा पास के इलाके में बर्फबारी हुई। जो लोग वहां ट्रैकिंग के लिए गए थे, वे अचानक बर्फबारी में फंस गए। हमें सूचना मिली की 11 लोग लापता है। हमारी टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। आज सुबह वहां 2 शव बरामद हुए। कल वहां 5 शव बरामद हुए और 2 लोगों को निकाला गया था। 9 लोगों का अब तक हमने पता लगा लिया है, बाकि दो लोगों का हम पता लगा रहे हैं।

आईटीबीपी प्रवक्ता ने कहा कि यह वह इलाका है जहां 4-5 फीट तक बर्फ है। जिसके चलते रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक़्कतें आ रही हैं। दूसरी आईटीबीपी बटालियन ने चितकुल (हिमाचल प्रदेश) की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया हुआ है।

जो दो पर्यटक रेस्क्यू किए गए हैंस उनमें से एक का हर्षिल और एक पर्यटक का जिला अस्पताल उत्तरकाशी में इलाज चल रहा है। 9 बिहार रेजीमेंट के कर्नल राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पर्यटकों की खोज के कार्य में वायुसेना और रेस्क्यू टीम युद्धस्तर से जुटी है। रेस्क्यू टीम हेलीकॉप्टर की मदद ले रही है।

उत्तराखंड में बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही

Uttarakhand Flood: बाढ़-लैंडस्लाइड का कहर, Bageshwar में 5 Tourists की मौत | वनइंडिया हिंदी

उत्तराखंड में इस हफ्ते भारी बारिश के चलते बाढ़ और भूस्खलन ने जमकर कहर बरपाया है। राज्य सरकार के मुताबिक, इस आपदा में अभी तक 56 लोगों की जान जा चुकी है। राहत और बचाव में लगी एनडीआरएफ ने बताया कि उनकी टीमें अभी तक राज्य में बाढ़ प्रभावित इलाकों से 1300 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब इस फैसले से लगाया मास्टरस्ट्रोक, एक तीर से साधे कई निशानेउत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब इस फैसले से लगाया मास्टरस्ट्रोक, एक तीर से साधे कई निशाने

Comments
English summary
snowfall in uttarakhand himachal border lamkhaga pass Total 11 were missing 7 bodies recovered and 2 rescued
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion