भदोही में सपा को मिली संजीवनी, 7 में से तीन पार्टी के खाते में

Subscribe to Oneindia Hindi

भदोही। यूपी के भदोही जिले की दो नगरपालिकाओं और पांच नगर पंचायतों के परिणाम शुक्रवार की देर शाम घोषित हो गए। परिणाम के मुताबिक समाजवादी पार्टी को सर्वाधिक तीन, भारतीय जनता पार्टी को दो और निर्दलीयों को दो सीटें मिली हैं। खमरिया, सुरियावां और नई बाजार नगर पंचायतों में समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी है। वहीं, भदोही नगरपालिका व ज्ञानपुर नगर पंचायत में भाजपा, गोपीगंज और घोसिया में निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। दो निवर्तमान चेयरमैनों को जीत मिली है, जबकि एक को शिकस्त मिली।

Three seats to Samajawadi Party in Bhadohi, Uttar Pradesh.

किसी सीट से कौन जीता
परिणाम के मुताबिक, भदोही नगर पालिका से भाजपा के अशोक जायसवाल जीत गए हैं। उन्होंने कांटे के मुकाबले में सपा के मो. हसनैन अंसारी को हराया। तीसरे स्थान पर बसपा के मो. अतहर अली रहे। वहीं, गोपीगंज नगर पालिका में निवर्तमान चेयरमैन प्रह्लाददास गुप्ता बतौर निर्दलीय फिर जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के माबूद खान को शिकस्त दी। तीसरे स्थान पर भाजपा के गगन गुप्ता रहे। नगर पंचायत खमरिया से सपा के नंदकुमार मौर्य जीते। नंदकुमार ने बसपा के हाजी महमूद अंसारी को शिकस्त दी।

यहां निवर्तमान चेयरमैन ऊषा मौर्य के पति व पूर्व चेयरमैन रामधनी मौर्य हार गए। सुरियावां नगर पंचायत से सपा के गोरेलाल कन्नौजिया ने बाजी मारी। उन्होंने भाजपा के गुलाब कन्नौजिया को हराया। ज्ञानपुर नगर पंचायत से निवर्तमान चेयरमैन हीरालाल मौर्य भाजपा के टिकट पर जीते हैं। उन्होंने सपा के घनश्यामदास गुप्ता को हराया। घोसिया नगर पंचायत में निर्दलीय रजिया परवीन जीतीं। रजिया ने सपा प्रत्याशी बेबी बानो को शिकस्त दी। रजिया निवर्तमान चेयरमैन नुमान अहमद की पत्नी हैं। नई बाजार में सबसे अधिक कांटे का मुकाबला रहा। यहां सपा के विजय सोनकर ने भाजपा के लालता सोनकर को शिकस्त दी।

Read Also: बुलंदशहर में जीत का जश्न मनाने से मना करने पर गुलावठी में भिड़े दो पक्ष

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Three seats to Samajawadi Party in Bhadohi, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.