राम मंदिर के निर्माण के लिए शिया बोर्ड देगा चांदी के तीर, मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भेजा प्रस्ताव

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अयोध्या। योगी सरकार अयोध्या में भगवान राम की 100 मीटर से उंची भव्य मूर्ति लगवाने की योजना बना रही है, इस मूर्ती को लगाने के लिए एनजीटी की ओर से हरी झंडी का इंतजार है, जिसके बाद इसे लगवाने का काम शुरू किया जाएगा। लेकिन इस मूर्ति के लगने से पहले उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रस्ताव भेजा है, जिसमें कहा गया है कि भगवान राम की भव्य मूर्ति के लिए 10 चांदी के तीर दिए जाएंगे। बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि कुछ शिया मुसलमानों ने बोर्ड की ओर से चांदी के तीर देने का प्रस्ताव दिया है, इस बाबत हमने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है। यह तीर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का प्रतीक होंगे। रिजवी ने कहा कि भगवान राम ने तीरों से राक्षसों का वध किया था, हम चाहते हैं कि उसी तरह से ये तीर भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का प्रतीक बने, जिससे कि सभी धर्मों को मानने वालों का भारत में विश्वास बना रहे।

lord rama

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार नया अयोध्या प्लान के तहत अयोध्या के सरयू नदी के पास भगवान राम की विशालकाय मूर्ति बनवाने की योजना बना रही है। इस बाबत राज्य सरकार की ओर से पर्यटन राज्यपाल राम नाईक के सामने इसका प्रेजेंटेशन दी गई है। यह फैसला प्रदेश में पर्यटन विभाग की ओर से दिया गया है। इस योजना के तहत सरयू नदी के तट पर 100 मीटर की भगवान राम की विशालकाय मूर्ति बनाइ जाएगी। पर्यटन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सरकार की ओर से जो स्लाइड शो दिखाया गया है उसमे भगवान राम की 100 मीटर की मूर्ति रखने की बात कही गई है, हालांकि अभी इसपर अंतिम मुहर लगनी बाकी है। इस बाबत राजभवन की ओर से बकायदा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि पर्यटन विभाग के मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस प्रेजेंटेशन को बनाया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी के 3000 मदरसो पर चल सकता है योगी सरकार का डंडा, नहीं पूरा किया यह निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shia waqf board offers silver bow to Lord Ram Statue in Ayodhya. Board says these bow will be the symbol against the fight of terror.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.