• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिक्षण कार्य शुरू होने से पहले यूपी के मदरसों में होगा राष्ट्रगान, मदरसा शिक्षा बोर्ड ने दिया आदेश

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 12 मई: उत्तर प्रदेश में रमजान की छुट्टियां खत्म हो चुकी है और सभी मदरसे आज (12 मई) से फिर खुल गए हैं। इस बीच एक आदेश जारी हुआ हैं, जिसके मुताबिक, प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रीय गान अनिवार्य रूप से गाया जाएगा। जारी हुआ आदेश मान्यता प्राप्त अनुदानित और गैर अनुदानित सभी मदरसों में लागू होगा। मदरसों में राष्ट्रगान का यह आदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने जारी किया है।

    शिक्षण कार्य शुरू होने से पहले यूपी के मदरसों में होगा राष्ट्रगान, मदरसा शिक्षा बोर्ड ने दिया आदेश
    National anthem to be sung in madrasas of Uttar Pradesh

    जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने 09 मई प्रदेश के सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि उ.प्र. मदरसा शिक्षा परिषद की बैठक दिनांक 24 मार्च 2022 में प्रत्येक मान्यता प्राप्त/ अनुदानित/गैर अनुदानित मदरसों में आगामी शिक्षण सत्र से कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यत: समवेत स्वर में शिक्षकों एवं छात्र/छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान का गायन किये जाने का निर्णय लिया गया है।

    रमजान माह होने के काराण मदरसों में घोषित वार्षिक अवकाश सूची में दिनांक 30 मार्च 2022 से 11 मई 2022 तक अवकाश है। 12 मई से नियमित कक्षाएं शुरू होंगी। कक्षाओं के प्रारम्भ के समय राष्ट्रगान अनिवार्य रूप से करवाया जाए। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि राष्ट्रीय गान सभी मदरसों में अनिवार्य किया जाएगा, इसके लिए सभी को सूचित कर दिया गया है।

    ये भी पढ़ें:- सगाई के बाद भी नहीं हुई 3 फीट के अजीम मंसूरी की शादी, फिर सीएम योगी से लगाई शादी की गुहारये भी पढ़ें:- सगाई के बाद भी नहीं हुई 3 फीट के अजीम मंसूरी की शादी, फिर सीएम योगी से लगाई शादी की गुहार

    दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि 14 मई से वार्षिक परीक्षाएं भी शुरू हो रही है। नए सत्र की शुरुआत हुई है तो सभी मदरसे में लोगों का आना शुरू हो गया है। बोर्ड ने सभी जिला कल्याण अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी है। अब सभी सरकारी गैर सरकारी अनुदानित मदरसों में दीनी दुआ के साथ मदरसों में राष्ट्रगान लगातार करवाया जाएगा।

    Comments
    English summary
    National anthem to be sung in madrasas of Uttar Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X