• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ताजमहल पर याचिका दायर करने वाले भाजपा नेता को हाईकोर्ट की फटकार- जाकर इतिहास पढ़ो, फिर आना

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 12 मई: उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के 22 कमरों को खोले जाने की याचिका दायर करने वाले भाजपा नेता रजनीश सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमकर फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने याचिकार्ता को फटकारते हुए कहा कि आप जाकर इतिहास पढ़िए, रिसर्च करिए और फिर वापस कोर्ट में आइए। जस्टिस डीके उपाध्याय और सुभाष विद्यार्थी की बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि आप कल को जज के चेंबर में आने की मांग करने लगेंगे, इसका क्या मतलब है।

    Taj Mahal Controversy: ताजमहल के 22 कमरे खोलने की याचिका Allahabad HC ने खारिज की | वनइंडिया हिंदी
    ताजमहल

    हाईकोर्ट ने अजूबों में शामिल ताजमहल पर याचिका डालने वाले डॉ. रजनीश सिंह को फटकारते हुए कहा, पीआईएल को मजाक ना बनाएं, इसका इस तरह से दुरुपयोग ठीक नहीं है। पहले पढ़ लें, ताजमहल कब और किसने बनवाया। यूनिवर्सिटी जाओ पीएडी या एम फिल करो तब कोर्ट आना। रिसर्च से कोई भी संस्थान रोके तब हमारे पास आना लेकिन ये सब मत कीजिए। इतिहास को आपके मुताबिक नहीं पढ़ाया जाएगा। कल आप कहेंगे कि जज के चेंबर में क्या है, हमें ये अंदर जाकर देखना है।

    क्या कहा गया है याचिका में

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक याचिका दायर हुई है, जिसमें मांग की गई है कि ताजमहल के ऊपरी और निचले हिस्से में बंद करीब 20 कमरे खुलवाए जाएं और पुरातत्व विभाग को उन बंद कमरों में मूर्तियों और शिलालेखों की खोज करने का आदेश दिया जाए। यह याचिका अयोध्या के रहने वाले डॉ. रजनीश सिंह ने दायर की है। रजनीश भाजपा की अयोध्या जिला समिति के सदस्य और मीडिया कोऑर्डिनेटर हैं।

    रजनीश सिंह का कहना है कि 2019 में पुरातत्व विभाग से भी उन्होंने ताजमहल के कमरों को लेकर जानकारी मांगी थी, उन्हें जवाब में इन कमरों को बंद रखने का कारण सुरक्षा बताया गया। उनका कहना है कि पुरातत्व विभाग ने संतोषजनक जानकारी नहीं दी तो उन्होंने ये याचिका दाखिल की।

    ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे आया कोर्ट का फैसला, जानिए अब क्या होगाज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे आया कोर्ट का फैसला, जानिए अब क्या होगा

    Comments
    English summary
    Lucknow Bench of Allahabad High Court on petition seeking direction to open 20 rooms inside Taj Mahal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion