सिंदूर लगाकर कॉलेज पहुंची लड़की, प्रिंसिपल ने कहा- पकड़ लो उसे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रायबरेली अगर आप विवाहिता है और पढ़ने का शौक है तो हो जाइए सावधान! क्योकि रायबरेली के एक इंस्टीट्यूट की महिला डायरेक्टर ने तुगलकी फरमान जारी कर रखा है कि विवाहित अपने माथे पर सिंदूर नहीं लगा सकती है। यहां तक की अगर कोई विवाहिता छात्रा सिंदूर लगाए मिल जाती है तो प्रिंसिपस साहिबा उसे पकड़वाकर उसके माथे का सिंदूर धूलवा देती हैं।

छात्राओं के साथ होता हैं जानवरों जैसा बर्ताव

छात्राओं के साथ होता हैं जानवरों जैसा बर्ताव

यहीं नहीं हास्टल में रहने वाले छात्र छात्राओं से जानवरों की तरह बर्ताव किया जाता है उनको खाने पीने के लिए भी अच्छी सुविधाएं नही है अगर कोई विरोध करता है तो उसे डायरेक्टर की मार खानी पड़ती है जिसके विरोध में आज सभी छात्र छात्राओं ने इस्टीटयूट का गेट बंद कर जमकर प्रदर्शन किया और डायरेक्टर द्वारा सुनाये गये तुगलकी फरमान की निंदा की और साथ ही कालेज के गेट में ताला बंद कर प्रदर्शन किया।

डायरेक्टर महिला हैं, फिर भी करतीं हैं शोषण

प्रदर्शन कर रही इन छात्र छात्राओ को गौर से देखिए ये रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंर्ज स्थित कृपालू इंस्टीट्यूट ऑफ बायो मोडिकल सांइसेंस की छात्र हैं और यहां बायो मेडिकल के कोर्स कर रही हैं। ये सभी दो दिनो से भूखी हैं। इन छात्र-छात्राओं का आरोप है कि कालेज की डायरेक्टर श्रुति मैम द्वारा इन लोगो का शोषण किया जा रहा है आवाज उठाने पर मारा पीटा जाता है साथ ही अपशब्दों से भी नवाजा जाता है। यहीं छात्राओं का आरोप है कि हम लोगों से जबरन सुहाग की निशानी कहे जाने वाले मांग के सिंदूर को भी जबरन डायरेक्टर द्वारा धुलवा दिया जा रहा है यही नहीं खाने में कीड़े आदि निकलते है वहीं खाना जो जानवर भी नही खाते उसे हमें खिलाया जा रहा है। जिसको लेकर आज हम सभी एकत्र होकर कालेज का गेट बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं और जब तक डायरेक्टर को नहीं हटाया जाता हम लोग पढाई नहीं करेगे।

डायरेक्टर साहिबा ने कैमरे के सामने कबूला अपना तुगलकी फरमान

वही घंटो देर से पहुंची कृपालू इस्टीट्यूट की डायरेक्टर से जब तुगलकी फरमान के बारे में पूंछा गया तो उन्होने कहा कि हां मैंने सिंदुर लगाने के लिए मना किया है कि आप लोग नाम मात्र का ही सिंदुर लगाए। यही नहीं खाने में कीडे मिलने की बात पर उन्होंने खुद स्वीकार किया है हां कभी-कभी खाने में कीड़े निकल आते है उसको दिखवाया जायेगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
an institue order married girls to not use vermilion raebareli
Please Wait while comments are loading...