यूपी: अब भगवा रंग में नजर आएंगे सड़कों पर लगे नोटिस बोर्ड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद कई जरूरी बदलाव देखने को मिल रहा है। सीएम ऑफिस, सचिवालय और यूपी की रोडवेज बसों को भगवा रंग में रंगने के बाद अब सड़कों के किनारे लगे नोटिस बोर्ड को भी भगवा रंग में रंगने की तैयारी हो चुकी है। आपने देखा होगा कि इससे पहले यूपी की सड़कों पर लगे नोटिस बोर्ड नीले रंग में नजर आते थे। हालांकि सरकार ऐसी तैयारी में जुटी है कि अब सड़कों के किनारे लगे नोटिस बोर्ड को भगवा रंग में बदला जाएगा। इसमें पीडब्लूडी विभाग के अंतर्गत आने वाले स्टेट हाइवे को छोड़कर दूसरी सड़कों पर लगने वाले नोटिस बोर्ड भगवा रंग में होंगे।

सड़कों में लगने वाले नोटिस बोर्ड नजर आएंगे भगवा

सड़कों में लगने वाले नोटिस बोर्ड नजर आएंगे भगवा

यूपी की सड़कों पर लगने वाले नोटिस बोर्ड भगवा रंग में लाने को लेकर कोई खास वजह नहीं बताई गई है। हालांकि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जिनके पास पीडब्ल्यूडी विभाग है, प्रदेश में सड़कें बनाने का काम इसी विभाग के पास होता है। उनकी ओर से इस बारे में जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ऑफिस और सचिवालय भगवा रंग में

सीएम ऑफिस और सचिवालय भगवा रंग में

ऐसा कहा गया है कि कुछ नोटिस बोर्ड नीले रंग के ही होते हैं ऐसा नेशनल रोड कांग्रेस मानक माना गया है। ऐसे में उन नोटिस बोर्ड को बदला नहीं जाएगा। जानकारी के मुताबिक नए नोटिस बोर्ड लगेंगे जिन पर रोड के बारे में जानकारी होगी, ये नोटिस बोर्ड भगवा रंग में होगा।

जल्द नजर आएगा बदला हुआ रंग

जल्द नजर आएगा बदला हुआ रंग

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य की ओर से कहा गया है कि प्रदेश की अहम सड़कों पर उनके पूरे विवरण वाला नोटिस बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि नोटिस बोर्ड को नेशनल रोड कांग्रेस के नियमों के तहत लगाया जाएगा। इसमें ये ध्यान रखा जाएगा कि ये नोटिस बोर्ड लोगों को आसानी से नजर आए। खास तौर से रात में रोशनी पड़ने पर यह बोर्ड चमकते नजर आएंगे।

इसे भी पढ़ें:- पी चिदंबरम ने कहा शुक्रिया गुजरात, मोदी को अब समझ आई है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After buses and buildings, UP Govt likely to colour notice boards with bhagwa ink
Please Wait while comments are loading...