• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

8वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, फेडरर का रिकॉर्ड भी तोड़ा

|
Google Oneindia News

लंदन, 8 जुलाई: नोवाक जोकोविच विंबलडन के फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया के नंबर 9 खिलाड़ी कैम नोरी को 2-6 6-3 6-2 6-4 से मात दी। पहला सेट गंवा चुके जोकोविच ने बाद के तीन लगातार सेट जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली जहां उनका मुकाबला निक किर्गियोस से होगा। निक किर्गियोस को बिना सेमीफाइनल मुकाबला खेले ही फाइनल का टिकट मिल गया है क्योंकि दिग्गज राफेल नडाल को चोट के चलते प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा था। वर्ना नडाल भी सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे।

Novak Djokovic reaches his 8th Wimbledon final, also broke Rojar Federers record

यह जोकोविच का 8वां विंबलडन फाइनल होगा। इसके साथ ही यह खिलाड़ी रिकॉर्ड 32वीं बार ग्रेंड स्लैम फाइनल में पहुंच चुका है और रोजर फेडरर के 31 बार पहुंचने के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर चुका है।

जोकोविच ने पहला सेट 2-6 से हारने के बाद दूसरे सेट में शानदार वापसी की। उन्होंने पहला गेम जीतने के बाद हालांकि दूसरे गेम गंवा दिया उनको विपक्षी से आगे भी कड़ी टक्कर मिलती रही। लेकिन नोरी 3 गेम जीतकर वापसी नहीं कर पाए और जोकोविच ने सेट को 6-3 से जीत लिया।

IND vs ENG, T20I : जहीर खान की प्लेइंग 11 में विराट कोहली को नहीं मिली जगहIND vs ENG, T20I : जहीर खान की प्लेइंग 11 में विराट कोहली को नहीं मिली जगह

तीसरे सेट में जोकोविच पूरी लय में आ चुके थे और उन्होंने इसको 6-2 से जीत लिया। चौथे सेट के शुरुआत दो गेम जोकोविच ने जीते, नोरी ने तीसरे गेम में वापसी की पर चौथा गेम फिर से जोकोविच के पाले में गया।

नोरी इतनी आसानी से हार मानने वाले नहीं थे और उन्होंने चौथे सेट का तीसरा गेम अपने पाले में करके स्कोर को 4-3 कर दिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने 1-1 गेम जीता। पर जोकोविच ने नोरी को अगले सेट में जाने का कोई मौका नहीं दिया व एक और विंबलडन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां वे नडाल की गैरमौजूदगी में खिताब के प्रबल दावेदार के तौर पर उतरेंगे।

Comments
English summary
Novak Djokovic reaches his 8th Wimbledon final, also broke Rojar Federer's record
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X