• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मैड्रिड ओपन में कार्लोस एल्कारेज ने रचा इतिहास, नडाल-जोकोविच के खिलाफ किया खास कारनामा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मैड्रिड ओपन 2022 में पहली बार खेलते हुए अपने टेनिस करियर की शुरुआत करने वाले कार्लोस एल्कारेज ने इतिहास रच दिया है। 19 साल के इस युवा स्टार ने मैड्रिड ओपन में टेनिस जगत के दो सबसे बड़े दिग्गजों नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल को हराने का कारनामा किया है और एक ही क्ले कोर्ट इवेंट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं। एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में शनिवार को स्पेन के इस खिलाड़ी ने नोवाक जोकोविच को 6-7(5), 7-5, 7-6(5) से हराने का कारनामा कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

Madrid open
Photo Credit: Twitter/ATP tour

स्पेन के इस युवा टेनिस स्टार ने इससे पहले शुक्रवार की रात को राफेल नडाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में शानदार तरीके से जीत हासिल की। मनोला संताना स्टेडियम में खेले गये सेमीफाइनल मैच में कार्लोस एल्कारेज को पहले सेट में टाय ब्रेकर के जरिये हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उन्होंने जबरदस्त तरीके से वापसी की और अगले दो सेट में दुनिया के नंबर 1 टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को हरा दिया।

और पढ़ें: LSG vs KKR: फिर फ्लॉप हुआ कोलकाता का टॉप ऑर्डर, हार के साथ प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हुई केकेआर

3 घंटे 35 मिनट तक चले इस मैच में जीत हासिल करने के बाद एल्कारेज ने कहा,'मुझे नहीं पता कि हमारे बीच में क्या अंतर था। यह काफी रोमांचक और करीबी मैच था। उनके पास दूसरे सेट के आखिर में मेरा सर्व ब्रेक करने का मौका था। पहले सेट में भी यह काफी करीबी थी और बाद में टाई ब्रेक के जरिये फैसला आया। सच कहूं तो मुझे नहीं पता कि अगले दो सेट में क्या बदला।'

गौरतलब है कि इस जीत के साथ एल्कारेज पहले ऐसे खिलाड़ी बन गये हैं जिसने नडाल और जोकोविच को एक ही क्ले कोर्ट इवेंट में हराने का काम किया है और इसके साथ उनका इस सीजन में जीत हार का रिकॉर्ड 27-3 का हो गया है।

और पढ़ें: एक ओवर में 5 छक्के जड़ होल्डर-स्टॉयनिस ने बदली LSG की सूरत, मावी के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

एल्कारेज के लिये 2022 का बेहद शानदार सीजन रहा है जहां पर उन्होंने मियामी में खेले गये मास्टर्स 1000 इवेंट में अपना पहला खिताब जीता और एटीपी रैंकिंग के टॉप 10 में पहली बार अपनी जगह बनाई। नडाल और जोकोविच के खिलाफ मैड्रिड ओपन में मिली जीत से उनकी टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ जीत का सिलसिला 6 पर पहुंच गया है।

Comments
English summary
Madrid Open 2022 Carlos Alcaraz becomes first player to beat rafael Nadal novac Djokovic in same event
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X