• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup: अर्जेंटीना और उरुग्वे ने कतर में 'घर जैसे स्वाद' के लिए मंगवाया 4000 पाउंड मीट

Google Oneindia News

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022 Qatar) आ चुका है और कतर में जैसे पूरी दुनिया का मेला लगा है। फुटबॉल का वर्ल्ड कप दुनिया में सबसे बड़ा अकेले स्पोर्ट्स का आयोजन होता है। फिलहाल टीमें अपनी तैयारियों को लास्ट टच देने के लिए वार्म-अप मैच खेल रही हैं। प्रतियोगिता का पहला मैच कतर और इक्वाडोर के साथ मुकाबले से शुरू हो जाएगा।

Argentina, Uruguay are making Asado mea

एक दिलचस्प बात यह है कि अर्जेंटिना, उरुग्वे जैसी टीमों ने कतर में 4000 पाउंड मीट मंगाया है। जी हां, आपने ये सही पढ़ा है। ये दोनों ही देश साउथ अमेरिका से आते हैं और उन्होंने अपने घर जैसा जायका सुनिश्चित करने के लिए इतना मीट मंगाया है। फुटबॉल एसोसिएशन ने कतर में इतना मीट ले जाने के लिए हवाई उड़ानों को माध्यम बनाया।

उरुग्वे के नेशनल मीट इंस्टीट्यूट (आईएनएसी) ने मांस की आपूर्ति के लिए उरुग्वे एफए (एयूएफ) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

एयूएफ के अध्यक्ष इग्नासियो अलोंसो के हवाले से ईएसपीएन.इन पर कहा गया, "राष्ट्रीय टीम के साथ सबसे अच्छा पोषण हो रहा है। एयूएफ हमारे देश का एक ऐतिहासिक राजदूत है और वह अपने साथ एक और राजदूत ले जाएगा, जो उरुग्वे का मीट है, जो दुनिया का सबसे अच्छा मीट है।"

फीफा वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान अब बीयर की बिक्री पर भी लगेगा बैन! कतर के कानून ने FIFA पर बनाया दबावफीफा वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान अब बीयर की बिक्री पर भी लगेगा बैन! कतर के कानून ने FIFA पर बनाया दबाव

इन दोनों देशों में मीट से जो सबका पसंदीदा खाना बनाता है उसमें Asado बहुत लोकप्रिय है। विश्व कप में अर्जेंटीना के 72-टीम के प्रतिनिधिमंडल ने वार्म-अप मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात पर 5-0 से जीत के बाद एसाडो का आनंद लिया। उरुग्वे ने भी अबू धाबी स्टेडियम में अपने पहले एसाडो का आनंद लिया।

अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कालोनी ने कहा, "मेरा पसंदीदा भोजन एसाडो है, इससे यूनियन और कलेक्टिव कमेस्ट्री का माहौल बनाता है। यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है, अर्जेंटीना के स्वभाव का पार्ट है। यह उस समय के दौरान है जब हम बात करते हैं, हंसते हैं, आराम करते हैं और जुड़ते हैं ... यह सिर्फ मीट के बारे में नहीं है। यह एक ग्रुप का हिस्सा होना है और जो कनेक्शन पैदा करता है।"

ये दोनों टीमें अपने खाने और फुटबॉल पर गर्व करती हैं और मानती हैं कि दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। अच्छा फुटबॉल खेलने के लिए अर्जेंटीना और उरुग्वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनको अच्छा खाना भी मिलता रहे।

Comments
English summary
FIFA World Cup: Argentina, Uruguay are making Asado meal for which 4000 pounds has been delivered
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X