• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup: पोलैंड को 2-0 से हराकर लियोन मेसी की अर्जेंटीना ने बनाई नॉकआउट स्टेज में जगह

अर्जेंटीना फुटबॉल टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 में नॉकआउट स्टेज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने अपने ग्रुप मुकाबले में पोलैंड पर 2-0 से जीत दर्ज करके राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई।
Google Oneindia News

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शुरुआती झटके से उभरते हुए लियोन मेसी की अर्जेटीना टीम ने नॉकआउट स्टेज यानी राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उनका मुकाबला पोलैंड से था जहां स्टेडियम 974 में एलेक्सिस मैक एलिस्टर और जूलियन अल्वारेज ने टीम को पोलैंड पर 2-0 से जीत दिलाने में मदद की। (Photo Courtesy- @Argentina Twitter)

FIFA World Cup 2022: Lione Messi Argentina reaches into round of 16

अर्जेंटीना निश्चित तौर पर इस रिजल्ट से राहत की सांस महसूस कर रहा होगा क्योंकि उन्होंने अपना ओपनिंग मैच में सऊदी अरब से जैसे मात खाई थी वह बड़ा उलटफेर था। अब मेसी एंड कंपनी राउंड ऑफ 16 में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

मैच की बात करें तो अर्जेंटीना का टारगेट शुरू से क्लियर था और उन्होंने उसी हिसाब से जबरदस्त अंदाज में खेल शुरू किया, और अधिकांश मौकों पर गेंद को अपने कब्जे में रखा। काफी संख्या में मौके बनाए गए क्योंकि लियोनेल मेसी और सेविला लेफ्ट फ्लैंक पर काफी एक्टिव थे। यही वजह थी कि 10वें मिनट में मेसी ने एक अवसर बनाया लेकिन उनका बाए पैर से किया गया ये पॉवरफुल गोल वोज्शिएक स्जेसनी ने बचा लिया। मेसी ने कुछ ही मिनटों के बाद एक्यूना की ओर एक शानदार तरीके से गेंद पास की लेकिन वे इस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं रहे और स्जेसनी ने इस बार आसानी से गोल बचा लिया।

मैच में अर्जेंटीना का दबदबा इतना था कि वे पोलैंड के हाफ में खेल रहे थे। 37वें मिनट में स्जेसनी को तब गच्चा मिला जब मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज की गेंद वापस बॉक्स में चली गई, जबकि गोलकीपर सोच रहा था कि उसने गोल बचा लिया है लेकिन गेंद घूमती रही और बॉक्स के अंदर चली गई। हालांकि कीपर को लगा कि उसने गोल बचाया है। बाद में अर्जेंटीना को एक पेनल्टी मिली जिस पर मेसी ने स्जेसनी के बाईं ओर जोर से प्रहार किया पर गोलकीपर ने एक शानदार बचाव किया और स्जेसनी विश्व कप में पेनल्टी बचाने वाले सिर्फ दूसरे गोलकीपर बन गए।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क को 1-0 से दी मातफीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क को 1-0 से दी मात

दूसरे हाफ में सिर्फ एक मिनट पहले एलेक्सिस मैक एलिस्टर ने अर्जेंटीना के लिए स्कोर करते हुए टीम को बढ़त दिलाने का काम किया। इसके बाद अल्वारेज ने 67वें मिनट में बेहतरीन फिनिश के साथ अर्जेंटीना की बढ़त को दोगुना कर दिया। इस दौरान मेसी एक-दो मौकों पर गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन फिनिशिंग टच नहीं दे सके। अर्जेंटीना ने स्टेडियम 974 में आराम से 2-0 से जीत हासिल करके खुद को ग्रुप सी में टॉप पर पहुंचा दिया। यानी वे राउंड ऑफ 16 में हैं।

Comments
English summary
FIFA World Cup 2022: Lione Messi Argentina reaches into round of 16 after easy win against Poland, Alexis Mac Allister and Julian Alvarez scored for team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X