• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टी20 विश्वकप स्क्वॉड में इन खिलाड़ियों की हुई अनदेखी, अकेले दम पर मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं

इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप 2022 के लिए सोमवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 सितंबर: इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप 2022 के लिए सोमवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया। टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिली है जो एशिया कप 2022 में खेलते हुए नजर आए थे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद टी20 विश्वकप स्क्वॉड में वापसी हुई है वहीं आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई को बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा एक मैच खेलने वाले दीपक चाहर को स्टैंडबाय पर रखा गया है। विश्वकप के कुछ भारतीय खिलाड़ियों की अनदेखी भी हुई है। ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से मैच पलटने का माद्दा रखते हैं।

ये भी पढ़ें: कितनी अनुभवी है टी20 विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम, कार्तिक सबसे बुजुर्ग तो अर्शदीप युवा खिलाड़ीये भी पढ़ें: कितनी अनुभवी है टी20 विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम, कार्तिक सबसे बुजुर्ग तो अर्शदीप युवा खिलाड़ी

उमरान मलिक

उमरान मलिक

आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से कहर बरपाने वाले उमरान मलिक को विश्वकप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उमरान टीम इंडिया के लिए काफी मददगार हो सकते थे। आईपीएल के 15वें सीजन में उमरान ने 14 मुकाबलों में 9.03 की इकॉनमी से 22 विकेट अपने नाम किए थे। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था, निश्चित तौर पर उमरान हमारी योजनाओं का हिस्सा हैं। टीम को उनसे क्या चाहिए ये बात उन्हें बताने की कोशिश की जा रही है। वर्ल्ड कप से पहले कई मौके आएंगे जब हम खिलाड़ियों को आजमाएंगे। वह (उमरान) निश्चित तौर पर उनमें से एक होंगे। लेकिन उमरान को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में भी जगह नहीं मिली।

Recommended Video

    T20 WC: इस बार बदली Team India, पिछले World Cup से कितनी अलग है टीम | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    रवि बिश्नोई

    रवि बिश्नोई

    हाल ही में एशिया कप 2022 में नजर आने वाले रवि बिश्नोई को टी20 विश्वकप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। उन्हें स्टैंडबाय पर रखा गया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था। वहीं स्क्वॉड में तीन स्पिनर्स आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को जगह मिली है। बिश्नोई ने अपने करियर में अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 7.08 की इकॉनमी से 16 विकेट अपने नाम किए हैं।

    संजू सैमसन

    संजू सैमसन

    एशिया कप 2022 में ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, वहीं दिनेश कार्तिक को ज्यादा बल्लेबाजी के मौके नहीं मिले। पंत के प्रदर्शन को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि विश्वकप में संजू सैमसन को मौका मिलेगा। लेकिन सोमवार को टीम के ऐलान के साथ ही फैंस का दिल टूट गया। संजू को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया। सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ 42 गेंद पर 77 रन बनाए थे साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 30 और 15 रन की पारी खेली थी। आईपीएल 2022 में संजू ने 458 और आईपीएल 2021 में 484 रन बनाए थे।

    मोहम्मद शमी

    मोहम्मद शमी

    भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 विश्वकप के लिए स्टैंडबाय में रखा गया है। एशिया कप में तेज गेंदबाजी को देखते हुए शमी को विश्वकप स्क्वॉड में शामिल करने की मांग उठ रही थी। शमी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। शमी ने अपने करियर में अब तक 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 9.54 की इकॉनमी से 18 विकेट चटकाए हैं।

    ईशान किशन

    ईशान किशन

    आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन को विश्वकप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। पिछले टी20 विश्वकप में एक मैच खेलने वाले किशन ने आईपीएल के 15वें सीजन में 418 रन बनाए थे। आईपीएल के बाद से ही वह लगातार टीम से अंदर बाहर हो रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान ईशान ने 30.16 की औसत और 131.15 के स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं।

    टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम

    टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम

    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

    Comments
    English summary
    These players were ignored in T20 World Cup squad Umran Malik Ravi Bishnoi Sanju Samson Mohammed Shami Ishan Kishan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X