• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उमरान मलिक को मिल सकती है सरकारी नाैकरी, ट्रेनिंग पर भी ध्यान देगी सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के युवा गेंदबाजी सनसनी उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपने अद्भुत प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 22 विकेट लिए हैं। उन्हें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से लगातार गेंदबाजी करने की क्षमता के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज के लिए भारत की राष्ट्रीय टीम में बुलाया गया है।

umran
    IND VS SA: Fast Bowler Umran Malik से मिले Jammu-Kashmir के उपराज्यपाल Manoj Sinha | वनइंडिया हिंदी

    इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उमरान से उनके घर पर मुलाकात की और उन्हें आईपीएल के 15वें संस्करण में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। सिन्हा ने यह भी कहा कि सरकार उमरान की ट्रेनिंग और अन्य सुविधाओं का ध्यान रखेगी।

    यह भी पढ़ें- वेंकटेश अय्यर बोले- वो खेल के सुपरस्टार हैं, उनके साथ मेरा कोई कंपटीशन नहीं

    मनोज सिन्हा ने उमरान के घर के सामने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा, "पूरे देश को उमरान पर गर्व है। सरकार उनकी ट्रेनिंग और अन्य सुविधाओं का ध्यान रखेगी।" इसके अलावा जब पत्रकारों से पूछा गया कि क्या गेंदबाज को कोई सरकारी नाैकरी दी जाएगी। तो मनोज सिन्हा ने कहा, "खेल नीति में एक प्रावधान है और जब भी वह चाहें तो सरकार उन्हें यह अवसर प्रदान करेगी।"

    उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया, जब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। वह पिछले सीजन में SRH के लिए केवल तीन मैचों में ही खेल सके, जिसमें उन्होंने केवल दो विकेट लिए। बाद में, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन और अब्दुल समद के साथ-साथ 4 करोड़ में उमरान को भी रिटेन किया था।

    इस सीजन में, उन्होंने अपनी तेज गति और सटीकता पर लगातार गेंदबाजी से सभी को चकित और प्रभावित किया है। इस बीच, प्रशंसकों और क्रिकेट ने उमरान की सफलता का श्रेय पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को दिया है, जिन्होंने उनकी प्रतिभा को चमकाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

    Comments
    English summary
    The government will take care of his training and other facilities sasy Manoj Sinha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X