• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 World Cup: दमदार प्लेइंग 11 के साथ पुजारा और उथप्पा ने चुनी अपनी टीम इंडिया

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 सितंबर: भारत के अनुभवी बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और रोबिन उथप्पा ने आने वाले T20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए अपनी आइडियल इंडिया 11 सेलेक्ट की है। पुजारा अभी भी टेस्ट क्रिकेट में सक्रिय हैं और रोबिन उथप्पा इंटरनेशनल क्रिकेट का चैप्टर पूरा कर चुके हैं। T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है इस पर दोनों ने अपने विचार शेयर किए हैं। यह महा प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने जा रही है और बीसीसीआई पहले ही सोमवार को टीम की घोषणा कर चुका है। ये 15 खिलाड़ियों की टीम चुनी गई है जहां पर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट से वापसी हुई है तो वहीं रविचंद्रन अश्विन भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

टीम इंडिया की बेस्ट इलेवन चुनने की कवायद

टीम इंडिया की बेस्ट इलेवन चुनने की कवायद

हालांकि आलराउंडर रवींद्र जडेजा अपनी घुटने की सर्जरी के चलते इस विश्व कप से बाहर ही रहेंगे। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी यॉर्कर से काफी लोगों को प्रभावित किया और एशिया कप में मिले-जुले प्रदर्शन के बावजूद T20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने में कामयाब रहे क्योंकि उनसे बड़ी उम्मीद है। इसी तरह से दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में जो क्लैश था, उसके बावजूद एक साथ दोनों विकेट कीपर को वर्ल्ड कप के लिए जगह दी गई है।

टॉप 4 में एक जैसे नाम दिए

टॉप 4 में एक जैसे नाम दिए

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए पुजारा और उथप्पा ने इस टीम पर एक झलक डाली और फिर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी।

दोनों ही खिलाड़ियों ने टॉप 4 में एक जैसे नाम दिए जिसमें रोहित शर्मा और केएल राहुल अनुभवी स्टार बल्लेबाज के तौर पर ओपनिंग करेंगे। उसके बाद विराट कोहली नंबर तीन और बल्लेबाजी सनसनी सूर्यकुमार यादव का नाम आएगा।

मिडिल ऑर्डर में केवल एक बदलाव किया

मिडिल ऑर्डर में केवल एक बदलाव किया

जब मिडिल और लोअर मिडिल ऑर्डर की बात आती है तो पुजारा ने पंत और दिनेश कार्तिक दोनों का चुनाव किया है। जबकि हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर जगह मिली है। वही उथप्पा ने एक बदलाव किया है और पंत की जगह पर दीपक हुड्डा को अपनी टीम में खिलाया है।

अगर बॉलिंग की बात करें तो रॉबिनऔर पुजारा ने एक जैसे ही ऑप्शन चुने हैं। दोनों की टीम में बॉलिंग लाइनअप बिल्कुल वही है। इन्होंने तीन तेज गेंदबाजों को लिया है जिसमें भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का नाम आएगा और एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल होंगे।

दोनों खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन सकते हैं-

दोनों खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन सकते हैं-

चेतेश्वर पुजारा की प्लेइंग 11- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

रोबिन उथप्पा की प्लेइंग 11- केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल।

जिससे उम्मीदे हैं उसी पर सवाल दाग दिया, सुनील गावस्कर भड़ककर बोले- यार पहले मैच तो होने दोजिससे उम्मीदे हैं उसी पर सवाल दाग दिया, सुनील गावस्कर भड़ककर बोले- यार पहले मैच तो होने दो

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: Chetehswar Pujara and Robin Uthappa picks their Team India's eleven
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X