• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केएल राहुल नहीं बना पा रहे रन, गावस्कर को नहीं इससे कोई टेंशन, वजह का खुद किया खुलासा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 सितंबर: भारत के बैटिंग लीजेंड सुनील गावस्कर इस बात से चिंतित नहीं है कि केएल राहुल की फॉर्म वर्ल्ड कप से पहले चिंता का विषय है। राहुल ने चोट से वापसी के बाद एशिया कप में 5 मैचों में 132 रन ही बनाए थे। हालांकि मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 35 गेंदों पर 55 रन बनाकर पुरानी झलक दिखाई लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में फेल रहे। राहुल का यह कभी रन बनाना, कभी ना बनाना टेंशन देता है लेकिन गावस्कर ने कहा है कि इसको लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं हैं।

अपने विकेट की कुर्बानी दे रहे हैं राहुल

अपने विकेट की कुर्बानी दे रहे हैं राहुल

गावस्कर ने यह भी कहा कि राहुल दूसरे और तीसरे टी20 के दौरान शुरू से ही अटैकिंग मूड में थे और टीम की जरूरत के कारण उनको ऐसा करना पड़ा। फिर भले ही उनको अपना विकेट गंवाकर इसकी कीमत चुकानी पड़े।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि, देखिए, उसने वही किया जो उनसे उम्मीद थी। आपने पहले मैच में अर्धशतक देखा लेकिन दूसरे गेम में पहली ही गेंद पर विकेट फेकना पड़ा क्योंकि यह आठ ही ओवर का गेम था। उसने टीम के लिए विकेट की बलि चढ़ा दी। तीसरे मैच में भी 9 से ज्यादा रन प्रति ओवर की डिमांड दी। ये आसान नहीं था, आप बढ़िया शुरुआत चाहते हैं। उसने वहां भी अपने विकेट की कुर्बानी दे दी।

क्रिकेट बुक शॉट खेलें तो बनेगी बात

क्रिकेट बुक शॉट खेलें तो बनेगी बात

गावस्कर ने कहा कि जब कोहली की तरह राहुल भी प्रोपर क्रिकेट शॉट्स खेलना शुरू कर देते हैं तो उनको रोकना नामुमकिन हो जाता है। लेकिन बल्ले से लाइन के आर-पार शॉट खेलना इनकी ताकत नहीं है। वे फ्रंट फुट पर आते हुए लाइन के क्रास खेल सकते हैं और इसको फ्लिक कर सकते हैं लेकिन ऐसा करना आपको मुश्किल में डाल सकता है। अगर वे ऐसा ना करें तो वह लगातार रन बना सकते हैं।

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका है

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका है

केएल को कप्तान रोहित शर्मा ने सपोर्ट किया है। लेकिन कुछ एक्सपर्ट मानते हैं कि कोहली भी एक ओपनिंग के विकल्प हो सकते हैं। लेकिन भारत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मैचों की टी20 सीरीज में राहुल को आजमाना चाहेगा जो 28 सितंबर से शुरू हो रही है।

यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप से पहले अंतिम टी20 सीरीज होगी। वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगा जिसमें भारत का अभियान 23 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होगा।

'मांकड' किया दीप्ति ने, चपेट में बेन स्टोक्स आए, सिर खुजलाते बोले- मेरे बैट से इसका क्या कनेक्शन है?'मांकड' किया दीप्ति ने, चपेट में बेन स्टोक्स आए, सिर खुजलाते बोले- मेरे बैट से इसका क्या कनेक्शन है?

Comments
English summary
Sunil Gavaskar says he is not worry even if KL Rahul is not scoring ahead of T20 World Cup 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X